Breaking News

आयकर विभाग का छापा, अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू की आवाज दबाने की कोशिश- एनसीपी


आयकर विभाग ने बुधवार को अनुराग कश्यप समेत कुछ फिल्मकारों और एक्ट्रेस तापसी पन्नू के परिसरों पर छापे मारे.

आयकर विभाग ने बुधवार को अनुराग कश्यप समेत कुछ फिल्मकारों और एक्ट्रेस तापसी पन्नू के परिसरों पर छापे मारे.

एनसीपी) के मुख्य प्रवक्ता नवाब मलिक ने आरोप लगाया कि, ‘अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) और एक्ट्रेस तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) के परिसरों पर छापेमारी की गई. दोनों नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ आवाज उठा रहे थे. यह कार्रवाई उनकी आवाज को दबाने का प्रयास है.’

मुंबई. फिल्ममेकर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) और एक्ट्रेस तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) के परिसरों पर बुधवार को आयकर विभाग ने छापा मारा था. महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन के घटक कांग्रेस और एनसीपी ने दोनों कलाकारों के परिसरों पर आयकर विभाग के छापे की आलोचना की और इसे नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ बोलने वालों की आवाज दबाने का प्रयास बताया.

राज्य के मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के मुख्य प्रवक्ता नवाब मलिक ने आरोप लगाया कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ आवाज उठाने वालों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल किया जा रहा है. कांग्रेस नेता और राज्य में मंत्री अशोक चव्हाण ने कहा कि केंद्र सरकार ‘तथ्य’ सामने रखने वालों पर दबाव बना रही है, ताकि वे चुप हो जाएं.

मलिक ने दक्षिण मुंबई में विधान भवन के बाहर संवाददाताओं से कहा, ‘सरकार के खिलाफ रुख अपनाने वालों और शासन की नीतियों के विरूद्ध बोलने वालों के खिलाफ ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग जैसी केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल किया जा रहा है.’ उन्होंने कहा, ‘अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू के परिसरों पर छापेमारी की गई. दोनों नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ आवाज उठा रहे थे. यह कार्रवाई उनकी आवाज को दबाने का प्रयास है.’ विधान भवन के बाहर मीडियाकर्मियों से पीडब्ल्यूडी मंत्री चव्हाण ने कहा कि छापेमारी नई बात नहीं है.

एक सवाल पर चव्हाण ने कहा, ‘यह नया नहीं है. हम अक्सर यह (इस तरह की कार्रवाई) देख रहे हैं. जो लोग तथ्य सामने रखते हैं, उन पर दबाव बनाया जाता है ताकि वे न बोलें.’ अधिकारियों ने बताया कि आयकर विभाग ने बुधवार को अनुराग कश्यप समेत कुछ फिल्मकारों से जुड़े परिसरों, रिलायंस एंटरटेनमेंट समूह के सीईओ शिभाशीष सरकार और एक्ट्रेस तापसी पन्नू के परिसरों पर छापे मारे. अधिकारियों ने बताया कि मुंबई और पुणे में 30 से ज्यादा स्थानों पर स्थित परिसरों की तलाशी ली गई.








Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *