Breaking News

इस जगह बड़ी प्रॉपर्टी की कीमत, हुआ 25-30% का इजाफा


बढ़ रहे प्रॉपर्टी के दाम

बढ़ रहे प्रॉपर्टी के दाम

अहमदाबाद के मोटेरा इलाके का नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम (Narendra Modi Cricket Stadium) अभी डेढ़ महीने पहले ही खुला है, लेकिन यहां के प्रॉपर्टी बाजार में तेजी दिखना शुरू हो चुकी है.

नई दिल्ली. जहां एक ओर कोरोना महामारी (Coronavirus) के कारण प्रॉपर्टी के दाम गिर हैं वहीं दूसरी और अहमदाबाद के प्रॉपर्टी बाजार में तेजी आई है. विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम के आसपास प्रॉपर्टी की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. रियल एस्टेट के कई बड़े प्लेयर्स इन इलाकों में जमीन खरीद रहे हैं. अहमदाबाद के मोटेरा इलाके का नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम (Narendra Modi Cricket Stadium) अभी डेढ़ महीने पहले ही खुला है, लेकिन यहां के प्रॉपर्टी बाजार में तेजी दिखना शुरू हो चुकी है.

25-30 फीसदी तक आया उछाल पिछले डेढ़ महीने में मोटेरा और इसके आसपास के इलाकों में 250 करोड़ रुपये से ज्यादा के जमीन के सौदे हो गए हैं. स्टेडियम के आसपास 7 8 किलोमीटर के एरिया में प्रॉपर्टी के भाव बढ़ रहे हैं. सुघड़, चांदखेड़ा और भात जैसे इलाकों में जमीन की कीमतों में 25 30 फीसदी तक उछाल आया है.

बाहर के इंवेस्टर भी लगा रहे पैसा शॉर्ट टर्म इंवेस्टर और लॉन्ग टर्म इंवेस्टर इस एरिया में खासी दिलचस्पी दिखा रहे हैं. अहमदाबाद इंवेस्टर की पहली पसंद बना हुआ है. प्रॉपर्टी बाजार के जानकरों का कहना है कि यहां पर रेसिडिंशियल स्कीम का आयोजन भी किया जाना है.ये भी पढ़ें: Indian Railways: बिना रिजर्वेशन भी कर सकेंगे यात्रा! रेलवे 5 अप्रैल से शुरू करेगा 71 अनारक्षित ट्रेन, चेक करें पूरी लिस्ट

शहरी क्षेत्र में जिन इलाकों में सबसे ज्यादा कॉलोनी विकसित हुई हैं वहां आगामी समय में प्रॉपर्टी के दाम महंगे हो सकते हैं. अगर आप घर लेने की सोच रहे हैं तो अब आपको ज्यादा खर्च करना पड़ेगा.









Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *