Breaking News

एक्टर-डायरेक्टर नंदिता दास ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज, शेयर की इमेज


नंदिता दास ने सभी पात्र लोगों से आग्रह किया कि वे लोग जितना जल्दी संभव हो, वैक्सीन लगवा लें. (Photo: nanditadasofficial/Instagram)

नंदिता दास ने सभी पात्र लोगों से आग्रह किया कि वे लोग जितना जल्दी संभव हो, वैक्सीन लगवा लें. (Photo: nanditadasofficial/Instagram)

नंदिता दास (Nandita Das) ने भी शनिवार को कोरोना वैक्सीन का अपना पहला डोज लगवा लिया. टीकाकरण कराने के बाद उन्होंने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से इसकी इमेज शेयर की और सभी से आग्रह किया कि जो लोग टीकाकरण के लिए पात्र हैं वो लोग जितना जल्दी संभव हो, वैक्सीन लगवा लें.

मुंबई. पूरी दुनिया में कोविड-19 (COVID-19) का प्रकोप बढ़ता जा रहा है और देश में महामारी की दूसरी लहर शुरू हो चुकी है. ऐसी विषम परिस्थिति में टीकाकरण का अभियान बहुत अहम होता जा रहा है. सरकारी आदेश के अनुसार, 45 वर्ष से अधिक आयु के नागरिक अब टीकाकरण के लिए पात्र हैं. अधिकतर बॉलीवुड सेलेब्स ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली है. कई बी-टाउन सेलेब्स पहले ही कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगवा चुके हैं, चाहे अमिताभ बच्चन हों, सैफ अली खान, हेमा मालिनी, सलमान खान हों या मलाइका अरोड़ा.

अपने कामों के लिए कई बार प्रशंसा पा चुकीं डायरेक्टर और एक्ट्रेस नंदिता दास (Nandita Das) ने भी शनिवार को कोरोना वैक्सीन का अपना पहला डोज लगवा लिया. टीकाकरण कराने के बाद उन्होंने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से इसकी इमेज शेयर की और सभी से आग्रह किया कि जो लोग टीकाकरण के लिए पात्र हैं वो लोग जितना जल्दी संभव हो, वैक्सीन लगवा लें. उन्होंने इमेज के कैप्शन में लिखा है- ‘मैंने वैक्सीन का अपना पहला डोज लगवा लिया. आप भी वैक्सीन की पहली डोज लगवा लें और हर तरह की आशंका को दूर करें.’

वैक्सीन लेते समय फोटो खींचना और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करने का मुख्य उद्देश्य जागरूकता पैदा करना और दूसरों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करना है. बहुत से लोगों को अभी भी वैक्सीन के बारे में गलतफहमियां हैं और उन लोगों को इस पर भरोसा नहीं है, लेकिन अपनी इम्युनिटी को विकसित करना और संक्रमण के चक्र को तोड़ना आवश्यक है. जब सेलिब्रिटी इन तस्वीरों को पोस्ट करते हैं तो टीकाकरण कराने के लिए अधिक लोग आगे आ सकते हैं.

नंदिता दास को किसी परिचय की जरूरत नहीं है. 10 अलग-अलग भाषाओं में 40 से अधिक फिल्मों में अभिनय कर चुकीं नंदिता दास केवल बॉलीवुड तक सीमित नहीं हैं. एक्ट्रेस सामाजिक न्याय और मानवाधिकारों की मजबूत हिमायती रही हैं, लेकिन बहुत से लोग यह नहीं जानते हैं कि नंदिता के पास सोशल वर्क में मास्टर डिग्री है. दिलचस्प बात यह है कि पिछले साल लॉकडाउन के दौरान, नंदिता ने ‘Listen to Her’ शीर्षक वाली 7 मिनट की लघु फिल्म का निर्देशन, निर्माण तो किया ही था, उन्होंने इसमें अभिनय भी किया था, जो घरेलू हिंसा के बढ़ने पर प्रकाश डालती है और महामारी के दौरान महिलाओं पर काम का भार बढ़ने पर बात करती है.









Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *