Breaking News

कंगना रनौत बोलीं- जब आमिर खान ने भारत को असहिष्णु कहा था, किसी ने नहीं रोका उनका पासपोर्ट


पासपोर्ट प्राधिकरण ने कंगना के पासपोर्ट नवीनीकरण पर आपत्ति जताई है. (File Photo)

पासपोर्ट प्राधिकरण ने कंगना के पासपोर्ट नवीनीकरण पर आपत्ति जताई है. (File Photo)

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की पासपोर्ट रिन्यू याचिका पर 25 जून तक सुनवाई टाल दी गई है. बाम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) ने कंगना रनौत को फौरी तौर पर कोई भी राहत देने से इनकार कर दिया. हाईकोर्ट ने कहा कि, कंगना ने गलत याचिका दाखिल की है.

मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की पासपोर्ट रिन्यू याचिका पर 25 जून तक सुनवाई टाल दी गई है. बाम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) ने कंगना रनौत को फौरी तौर पर कोई भी राहत देने से इनकार कर दिया. हाईकोर्ट ने कहा कि, कंगना ने गलत याचिका दाखिल की है… पासपोर्ट की मियाद खत्म हो रही है. यह जानते हुए भी आखिरी क्षणों में याचिका क्यों दाखिल की गई?

हाईकोर्ट ने कंगना रनौत को नए तरीके से फिर से याचिका दाखिल करने का निर्देश दिया है. कंगना के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज होने के बाद उनको पासपोर्ट री-न्यू कराने में दिक्कत हो रही है. इस मामले में कंगना ने कू हैंडल पर लिखा है- ‘महाविनाशकारी सरकार ने फिर से मेरा परोक्ष उत्पीड़न शुरू कर दिया है, पासपोर्ट नवीनीकरण के लिए मेरे अनुरोध को अस्वीकार कर दिया गया है क्योंकि मुन्नवर अली नामक एक टपोरी/सड़क के किनारे के रोमियो ने मुझ पर देशद्रोह का मुकदमा दायर किया था. (देशद्रोह मामला हां, इसकी विडंबना है) जिस तरह का मामला था, अदालत ने खारिज कर दिया. फिर भी अदालत ने पासपोर्ट के लिए मेरे अनुरोध को खारिज कर दिया और कारण दिया गया है ‘मेरा अनुरोध अस्पष्ट है’.

कंगना की पोस्ट.

कंगना रनौत ने अपनी कू पोस्ट का एक स्क्रीनशॉट अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर पोस्ट करके लिखा है, ‘कृप्या ध्यान दें, जब आमिर खान ने भारत को असहिष्णु कहकर बीजेपी सरकार को नाराज किया, तो किसी ने भी उनकी फिल्मों या शूटिंग को रोकने के लिए उनका पासपोर्ट वापस नहीं लिया था. किसी भी तरह से उन्हें #JustSaying पर प्रताड़ित या परेशान नहीं किया गया.’भले ही उनके वकील ने इससे पहले की डेट देने का अनुरोध किया क्योंकि उन्हें एक फिल्म की शूटिंग में शामिल होना है, लेकिन पीठ ने कहा, ‘उनके शेड्यूल को डेट के अनुसार व्यवस्थित किया जा सकता है. कोर्ट ने कहा, ‘अगर आवेदक सतर्क होता, तो वह वकील को सारी जानकारी दे देता. 25 जून पहले की तारीख है जो हम आपको दे सकते हैं.’

अक्टूबर 2020 में मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन ने कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल के खिलाफ बहनों द्वारा दिए गए कुछ बयानों के बाद देशद्रोह सहित विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी. इस प्राथमिकी के आधार पर भारतीय पासपोर्ट प्राधिकरण ने उनके पासपोर्ट नवीनीकरण पर आपत्ति जताई है.









Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *