Breaking News

कर्नाटक के कृषि मंत्री ने घर पर ही लगवाई कोरोना वैक्सीन, मचा बवाल


बीसी पाटिल कर्नाटक के कृषि मंत्री. 
(सांकेतिक तस्वीर)

बीसी पाटिल कर्नाटक के कृषि मंत्री.
(सांकेतिक तस्वीर)

वैक्सीन लगवाने के बाद कृषि मंत्री (Agriculture Minister B.C. Patil) ने ट्वीट किया और फिर सोशल मीडिया यूजर्स ने उनकी आचोलना शुरू कर दी. जब रिपोर्टर्स ने सीएम येडियुरप्पा से इसके बारे में प्रतिक्रिया मांगी तो उन्होंने कहा कि वैक्सीन लेना बेहद जरूरी है न कि टीकाकरण की जगह.

बेंगलुरु. कर्नाटक के कृषि मंत्री बीसी पाटिल (Agriculture Minister B.C. Patil) द्वारा कोरोना वैक्सीन लगवाए जाने को लेकर विवाद हो गया है. दरअसल खबरें आईं हैं कि उन्होंने कोरोना वैक्सीन अपने घर पर ही लगवाई. इसके बाद पाटिल की आलोचना राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर और अन्य मंत्रियों की है. 64 वर्षीय पाटिल और उनकी पत्नी ने राज्य के हावेरी जिले में अपने घर पर ही वैक्सीन लगवाई.

वैक्सीन लगवाने के बाद मंत्री ने ट्वीट किया और फिर सोशल मीडिया यूजर्स ने उनकी आचोलना शुरू कर दी. जब रिपोर्टर्स ने सीएम येडियुरप्पा से इसके बारे में प्रतिक्रिया मांगी तो उन्होंने कहा कि वैक्सीन लेना बेहद जरूरी है न कि टीकाकरण की जगह. यहां तक कि पाटिल ने खुद भी कहा है कि उन्होंने कोई अपराध नहीं किया है.

शुरू हो चुका है कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण
1 मार्च से देश में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण भी शुरू किया जा चुका है. सरकार अब 60 से अधिक उम्र के सभी लोगों का वैक्सीनेशन करवाएगी. 45 वर्ष से अधिक उम्र के वो लोग भी वैक्सीनेशन करवा सकते हैं जिनमें पहले से कोई बीमारी मौजूद हो. वैक्सीनेशन कार्यक्रम के लिए दो वैक्सीन का इस्तेमाल किया जा रहा है. इनमें से एक सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया की कोविशील्ड है तो दूसरी भारत बायोटेक-आईसीएमआर द्वारा विकसित कोवैक्सीन है.पीएम मोदी ने लगवाया टीका

इस बीच कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वैक्सीन की पहली खुराक ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में सोमवार सुबह पीएम मोदी को कोविड-19 से बचाव का टीका लगाया गया.  पीएम मोदी ने इस बाबत एक फेसबुक पोस्ट में खुद जानकारी दी. उन्होंने लिखा कि ‘AIIMS में COVID-19 वैक्सीन की मेरी पहली खुराक ली. हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने COVID-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत करने के लिए कम समय में काम किया है. जो वैक्सीन लेने के लिए योग्य हैं, मैं उन सभी से अपील करता हूं कि वह टीका लगवाएं. साथ ही हम सबको मिलकर भारत को COVID-19 मुक्त बनाना है.’








Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *