Breaking News

कोरोना गाइडलाइन का खुलेआम उल्लंघन, शहर का सबसे बड़ा मार्ट सीज Rajasthan News- Kota News- Corona Guideline violated- citys largest mart seized for 2 days


पुलिस जाब्ता बुलाकर लोगों को  मार्ट से बाहर निकाला गया.

पुलिस जाब्ता बुलाकर लोगों को मार्ट से बाहर निकाला गया.

Corona’s Panic in Kota: कोचिंग सिटी कोटा में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर जिला प्रशासन ने शहर के सबसे बड़े बेस्ट प्राइस मार्ट (Best Price Mart) को 2 दिन के लिय बंद कर दिया है.

कोटा. राजस्थान में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद अब राज्य सरकार ने इसकी गाइडलाइन का पालन कराने को लेकर सख्ती बरतनी शुरू कर दी है. इसके तहत कोचिंग सिटी कोटा (Coaching City Kota) में कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर शहर के सबसे बड़े मार्ट को 2 दिन के लिए सीज (Mart seized) कर दिया गया है. जिला प्रशासन ने रविवार को झालावाड़ रोड पर स्थित बेस्ट प्राइस मार्ट का जब औचक निरीक्षण किया तो वहां गाइडलाइन का उल्लंघन होता नजर आया था. उसके बाद मार्ट को सीज करने का कदम उठाया गया.

कोटा पुलिस, नगर निगम की टीम और चिकित्सा विभाग की टीम ने जब रविवार को मार्ट का औचक निरीक्षण किया तो वहां का नजारा देखकर वह हैरान रह गई. मार्ट के बाहर बड़ी तादाद में वाहनों की कतारें और मार्ट के अंदर सैकड़ों लोगों का जमावड़ा लगा था. वहां न सोशल डिस्‍टेंसिंग नजर आई और न ही सभी लोग मास्क पहने दिखे.

पुलिस ने लोगों को मार्ट से बाहर निकाला
सीएमएचओ भूपेंद्र सिंह तंवर ने बताया कि औचक निरीक्षण के दौरान गाइडलाइन का बड़ा उल्लंघन यहां पर नजर आया है. फिलहाल मार्ट को 2 दिन के लिए सीज कर दिया गया है. 2 दिन बाद जब मार्ट खुलेगा उससे पूर्व मार्ट प्रबंधन को गाइडलाइन की तमाम बारीकियां फॉलो करने के लिए ताकीद किया जाएगा. विज्ञान नगर थाने के सीआई अमर सिंह ने बताया कि वह मौके के हालात देखकर दंग रह गए. पुलिस जाब्ता बुलाकर लोगों को बाहर निकाला गया. सिर्फ बिलिंग काउंटर पर जो लोग मौजूद थे उनको बिल क्लियर करने के लिए छोड़ा गया. बाकी तमाम लोगों को मार्ट से बाहर निकाल दिया गया. मार्ट प्रबंधन के खिलाफ महामारी अधिनियम एक्ट के तहत उच्च अधिकारियों से मिले निर्देश के बाद कार्रवाई की जाएगी.लॉकडाउन के डर से शहरवासी खरीदारी को मजबूर

मार्ट में बड़ी संख्या में पुलिस, चिकित्सा विभाग की टीम और नगर निगम के अधिकारियों के पहुंचने के बाद वहां हड़कंप मच गया. अपने परिवार के साथ खरीदारी करने आए राजेश ने बताया कि रविवार का दिन होने के चलते और लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लोगों में लॉकडाउन को लेकर भी अंदेशा है. इसलिए लोग अपने घर में राशन का सामान और जरूरी सामान एकत्र कर रहे हैं. वह भी अपने परिवार के लिए राशन का अतिरिक्त सामान खरीदने आया था, लेकिन यहां भीड़ देखकर लोगों में लॉकडाउन की दहशत का आभास हुआ.









Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *