Breaking News

कोरोना संक्रमित फारुक अब्दुल्लाह अस्पताल में भर्ती, परिवार ने बतौर एहतियात लिया फैसला


नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला. (ANI/23 March 2021)

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला. (ANI/23 March 2021)

Farooq Abdullah Coronavirus: फारुक के पुत्र उमर अब्दुल्लाह ने ट्विटर पर कहा कि उनके पिता को डॉक्टरों की सलाह के बाद बेहतर निगरानी के लिए श्रीनगर (Srinagar) के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

श्रीनगर. नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्लाह हाल ही में कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे. इसी बीच शनिवार को सावधानी के तौर पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस बात की जानकारी उनके बेटे और जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह (Omar Abdullah) ने ट्विटर के जरिए दी है. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब्दुल्लाह के जल्दी स्वस्थ होने की कामना की थी.

फारुक के पुत्र उमर ने ट्विटर पर कहा कि उनके पिता को डॉक्टरों की सलाह के बाद बेहतर निगरानी के लिए श्रीनगर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उमर ने कहा, ‘लोगों के दिखाए गए प्यार और दुआओं के लिए हमारा परिवार हर किसी का आभारी है.’ नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुक (85) मंगलवार को संक्रमित पाए गए थे. शुरुआत में वह घर पर पृथक-वास में थे लेकिन डॉक्टरों ने बेहतर चिकित्सकीय देखभाल के लिए उन्हें एक अस्पताल में भेजने का फैसला किया. फारुक ने दो मार्च को कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली थी.

यह भी पढ़ें: PM मोदी ने पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के जल्द ठीक होने की कामना की

उमर ने मंगलवार को एक ट्वीट कर अपने पिता के कोविड-19 से पीड़ित होने की जानकारी दी और हाल में उनके संपर्क में आए लोगों से जांच कराने का अनुरोध किया था. ट्वीट पर जवाब देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू कश्मीर से लोकसभा सांसद फारुक अब्दुल्लाह के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की. उन्होंने ट्वीट किया था, ‘मैं डॉ फारूक अब्दुल्लाह जी के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. साथ ही मैं उमर अब्दुल्लाह और उनके परिवार के लोगों की अच्छी सेहत की भी कामना करता हूं.’ प्रधानमंत्री के ट्वीट पर जवाब देते हुए उमर अब्दुल्लाह ने कहा, ‘मेरे पिता और पूरा परिवार आपकी शुभकामनाओं और प्रार्थना के लिये आपका शुक्रिया अदा करता है नरेंद्र मोदी जी.’

जम्मू-कश्मीर में भी कोविड-19 का कहर जारी है. शुक्रवार को राज्य में 517 नए मामले दर्ज किए. इस लिहाज से प्रदेश में कुल मरीजों का आंकड़ा 1 लाख 31 हजार 938 पर पहुंच गया है. वहीं, अब तक 2 हजार 3 मरीज माहमारी में अपनी जान गंवा चुके हैं. अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, केंद्र शासित प्रदेश में दर्ज ताजा मामलों में 96 जम्मू मंडल के थे. जबकि, 421 कश्मीर से मिले थे.

(भाषा इनपुट के साथ)









Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *