Breaking News

गुजरात निकाय चुनाव में बढ़ी AIMIM की धमक, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें


नई दिल्ली.  पूरी दुनिया इस पहेली में उलझी हुई है कि भारत ने पिछले कुछ महीनों में किस तरह से कोरोना संक्रमण और वायरस (Coronavirus) से होने वाली मृत्यु दर को काबू में कर रखा है. कुछ विशेषज्ञ इसे ‘रहस्यमयी’ बता रहे हैं तो अमेरिकी वैज्ञानिक याने बा येम ने इसका क्रेडिट केंद्र सरकार को दिया है, जिसने संक्रमण को रोकने के लिए सही समय पर उचित कदम उठाया. महामारी के परिमाणात्मक विश्लेषण में विशेषज्ञता रखने वाले याने बा येम ने उन कारणों की पहचान की.कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को जी-23 के नेताओं पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि ‘मैं हमेशा से पार्टी में लोकतंत्र और सांगठनिक चुनावों के पक्ष में रहा हूं. लेकिन, मेरी पार्टी के लोगों ने ही मेरी आलोचना की.’ प्रतिष्ठित कॉर्नेल यूनिवर्सिटी के एक वर्चुअल कार्यक्रम में प्रोफेसर कौशिक बसु के साथ लोकतंत्र और विकास के विषयों पर बातचीत करते हुए राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) आपातकाल लगाए जाने के साथ मौजूदा राजनीतिक हालात पर भी अपने विचार रखें

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

कोई जादू नहीं! अमेरिकी वैज्ञानिक ने 9 प्वाइंट में बताया, भारत ने कोरोना पर कैसे पाया काबू
पूरी दुनिया इस पहेली में उलझी हुई है कि भारत ने पिछले कुछ महीनों में किस तरह से कोरोना संक्रमण और वायरस (Coronavirus) से होने वाली मृत्यु दर को काबू में कर रखा है. कुछ विशेषज्ञ इसे ‘रहस्यमयी’ बता रहे हैं तो अमेरिकी वैज्ञानिक याने बा येम ने इसका क्रेडिट केंद्र सरकार को दिया है, जिसने संक्रमण को रोकने के लिए सही समय पर उचित कदम उठाया. महामारी के परिमाणात्मक विश्लेषण में विशेषज्ञता रखने वाले याने बा येम ने उन कारणों की पहचान की, जिनके जरिए पूर्व में महामारी पर काबू पाने में सफलता मिली है. उन्होंने कहा कि कम शहरीकरण से यात्राएं सीमित हुईं और सामुदायिक संक्रमण की रफ्तार भी कम हुई. सीमित यात्राओं और स्थानीय पर्यटन पर लगाम ने वायरस संक्रमण के प्रभाव को कम करने में बड़ी भूमिका अदा की.यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

राहुल गांधी बोले, देश में आपातकाल लगाने का फैसला गलत था, G-23 नेताओं पर भी साधा निशाना
कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को जी-23 के नेताओं पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि ‘मैं हमेशा से पार्टी में लोकतंत्र और सांगठनिक चुनावों के पक्ष में रहा हूं. लेकिन, मेरी पार्टी के लोगों ने ही मेरी आलोचना की.’ प्रतिष्ठित कॉर्नेल यूनिवर्सिटी के एक वर्चुअल कार्यक्रम में प्रोफेसर कौशिक बसु के साथ लोकतंत्र और विकास के विषयों पर बातचीत करते हुए राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) आपातकाल लगाए जाने के साथ मौजूदा राजनीतिक हालात पर भी अपने विचार रखें. इंदिरा गांधी द्वारा आपातकाल लगाने जाने के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि वो गलती थी, लेकिन तब जो हुआ और आज जो हो रहा है. उसमें फर्क है और अपनी गलती मान लेना साहस का काम होता है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

गुजरात निकाय चुनाव में बढ़ी AIMIM की धमक, गोधरा और मोडासा में बनी मुख्य विपक्षी
गुजरात निकाय चुनाव (Gujarat Municipal Election) में पहली बार चुनाव लड़ रही असदुद्दीन ओवैसी की अगुवाई AIMIM की धमक बढ़ रही है. अहमदाबाद की सात सीटों पर जीत के बाद अब AIMIM गोधरा और मोडासा नगर पालिका में मुख्य विपक्षी पार्टी बन गई है. मोडासा में एआईएमआईएम को 7 सीटें हासिल हुई हैं. मोडासा में बीजेपी ने 19 सीटें जीती हैं और कांग्रेस को महज तीन सीटें ही मिली हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

जसप्रीत बुमराह की जल्द होगी शादी! BCCI ने इसीलिए इंग्लैंड सीरीज से किया रिलीज
तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) जल्द शादी करने जा रहे हैं. इसी के काराण उन्होंने अंतिम टेस्ट में नहीं खेलने का फैसला किया था. उन्हें पहले ही टी20 सीरीज से आराम दिया गया है. वे तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी नहीं खेलेंगे. बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से समाचार एजेंसी एएनआई ने लिखा है कि बुमराह जल्द शादी करने वाले हैं. ऐसे में शादी से जुड़ी तैयारियों के लिए उन्होंने छुट्टी ली है. हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि शादी कब और कहां होगी. माना जा रहा है कि शादी अहमदाबाद में ही होगी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

‘सेक्स स्कैंडल’ से कर्नाटक की राजनीति में बवाल, मंत्री के खिलाफ जांच की मांग
सामाजिक कार्यकर्ता दिनेश कल्लाहल्ली ने मंगलवार को बेंगलुरु शहर के पुलिस कमिश्नर कमल पंत से मुलाकात की और बीजेपी नेता रमेश जरकीहोली की संलिप्तता वाले कथित सेक्स टेप केस में विस्तृत जांच की मांग की. रमेश जरकीहोली राज्य सरकार में जल संसाधन मंत्री भी हैं. दिनेश कल्लाहल्ली ने पुलिस कमिश्नर को दी अपनी शिकायत में कहा कि लगभग 25 वर्षीय महिला का जल संसाधन मंत्री द्वारा केपीटीसीएल में नौकरी का झांसा देकर कई बार यौन शोषण किया गया, लेकिन बाद में मंत्री अपने बयान से पलट गए.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

12वीं मंजिल से गिरी 2 साल की बच्ची को डिलीवरी बॉय ने किया कैच, VIDEO वायरल
वियतनाम (Vietnam) के हनोई (Hanoi) में एक ऐसी चौंकाने वाली घटना सामने आई जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. हनोई में एक डिलीवरी बॉय ने 12वीं मंजिल से गिर रही एक दो साल की बच्ची को कैच कर लिया. 31 साल के न्गुयेन नागॉस मान्ह 5 बजे एक डिलीवरी करने के लिए कार में बैठे इंतजार कर रहे थे. तभी उन्होंने एक बच्चे के रोने की आवाज सुनी. उन्होंने देखा कि एक महिला चिल्ला रही है और खिड़की के बाहर गर्दन निकालकर देख रही है. उन्हें पहले लगा कि शायद बच्ची कोई बदमाशी कर रही है लेकिन फिर उन्होंने देखा कि बच्ची नीचे गिर रही है और जमीन से 50 मीटर ऊपर है. उन्होंने देखा कि बच्ची बालकनी पर लटकी हुई है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

आमिर खान सहित 4 के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया नोटिस, ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ से जुड़ा है पूरा मामला
बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान (Aamir Khan) और चार अन्य को 2018 की रिलीज ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ (Thugs of Hindostan) के संबंध में नोटिस जारी किया गया है. उत्तर प्रदेश के जौनपुर में शिकायत दर्ज की गई है. जौनपुर जिला न्यायाधीश ने वादी हंसराज चौधरी द्वारा दायर की गई समीक्षा याचिका पर नोटिस जारी किया है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ में मल्लाह समुदाय के बारे में गलत जानकारी दी थी. उन्होंने कहा कि मल्लाह समुदाय को ‘फिरंगी’ और ‘ठग’ कहा गया है. फिल्म में आमिर के किरदार का नाम बिना बताए फिरंगी मल्लाह रखा गया.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

गुलाम नबी आजाद को लेकर जम्मू-कश्मीर कांग्रेस में पड़ी दरार, समर्थक-विरोधियों ने लगाए आरोप
वरिष्ठ कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) को लेकर जम्मू-कश्मीर पार्टी यूनिट के नेताओं में आपस में रार पैदा हो गई है. मंगलवार को कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आजाद का पुतला जलाते हुए आरोप लगाया कि वो पार्टी के खिलाफ षड्यंत्र कर रहे हैं. विरोधियों का कहना है कि आजाद ये सबकुछ बीजेपी के इशारे पर कर रहे हैं. इसके बाद आजाद के समर्थन में भी नेताओं-कार्यकर्ताओं का एक समूह आ गया.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

इस सरकारी स्कूल में छात्रों से करवाई जाती है साफ-सफाई, धुलवायी जाती है स्कूटी, वीडियो वायरल
राजस्थान के बीकानेर (Bikaner) में छात्रों से स्कूल में साफ-सफाई और स्कूटी धुलवाने का मामला सामने आया है. हैरान करने वाली बात है कि बच्चों को शिक्षा देने वाले अध्यापकों पर ही उनसे यह काम करवाने का आरोप लगा है. घटना नोखा तहसील के कंवलिसर गांव की है. बच्चों से स्कूल में काम करवाए जाने के दौरान किसी ने इसका वीडियो बना लिया और अब यह सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल (Viral Video) होने के बाद स्कूल प्रशासन के होश उड़ गए. वहीं जब इसकी जानकारी ग्रामीणों को हुई तो स्कूल प्रशासन के खिलाफ उनका गुस्सा फूट पड़ा.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

कर्नाटक के कृषि मंत्री ने घर पर ही लगवाई कोरोना वैक्सीन, मचा बवाल
कर्नाटक के कृषि मंत्री बीसी पाटिल (Agriculture Minister B.C. Patil) द्वारा कोरोना वैक्सीन लगवाए जाने को लेकर विवाद हो गया है. दरअसल खबरें आईं हैं कि उन्होंने कोरोना वैक्सीन अपने घर पर ही लगवाई. इसके बाद पाटिल की आलोचना राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर और अन्य मंत्रियों की है. 64 वर्षीय पाटिल और उनकी पत्नी ने राज्य के हावेरी जिले में अपने घर पर ही वैक्सीन लगवाई.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *