Breaking News

जब अमिताभ बच्चन को सर न कहना कादर खान को पड़ गया था भारी, इंटरव्यू में किया खुलासा


फिल्म 'शहंशाह' के बाद अमिताभ और कादर खान ने कभी एक-दूसरे के साथ काम नहीं किया था (फोटो साभारः Instagram/amitabhbachchan)

फिल्म ‘शहंशाह’ के बाद अमिताभ और कादर खान ने कभी एक-दूसरे के साथ काम नहीं किया था (फोटो साभारः Instagram/amitabhbachchan)

दिवंगत एक्टर कादर खान (Kader Khan) ने एक इंटरव्यू में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ अपने बिगड़ते रिश्तों के बारे में खुलासा किया था. अमिताभ को ‘सर’ न कहने की वजह से कादर को एक फिल्‍म से बाहर कर दिया गया था.

नई दिल्लीः बॉलीवुड में रिश्तों के समीकरण बदलते रहते हैं. यहां अच्छी से अच्छी दोस्ती को भी टूटते हुए देखा गया है. हम बात कर रहे हैं अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और कादर खान (Kader Khan) के बीच रिश्तों की. कभी अच्छे दोस्त रहे अमिताभ और कादर के बीच रिश्ते बाद में बदल गए थे. कादर खान उन गिने-चुने लोगों में से एक थे, जिन्होंने बॉलीवुड में अमिताभ के साथ उनके शुरुआती दिनों में काम किया था. लेकिन फिल्म ‘शहंशाह’ के बाद दोनों ने कभी एक-दूसरे के साथ काम नहीं किया. कादर खान ने इसकी वजह एक इंटरव्यू में बताई थी.

कादर ने एक इंटरव्यू में अमिताभ के साथ अपने बिगड़े रिश्तों पर खुलकर बात की थी. कादर खान के अनुसार, उन्हें फिल्म ‘शहंशाह’ से सिर्फ इसलिए निकाल दिया गया था, क्योंकि उन्होंने अमिताभ को ‘सर’ कहकर नहीं बुलाया था. कादर ने बातचीत में खुलासा किया, ‘एक बार किसी फिल्म की शूटिंग के दौरान एक प्रोड्यूसर मेरे पास आया और कहा कि आप सर जी को जानते हैं क्या? इस पर मैंने उससे पूछा कौन सर जी? तो उस प्रोड्यूसर ने अमिताभ की तरफ इशारा किया, जिसके बाद मैंने कहा वो तो अमित हैं.’

Youtube Video

कादर खान आगे कहते हैं कि मेरे मुंह से अमिताभ के लिए ‘सर जी’ निकला नहीं और नतीजा यह हुआ कि मैं उनकी फिल्मों से बाहर होता चला गया. यह बात कादर खान के दिल को इस कदर चुभ गई कि कई साल गुजरने के बाद भी उस इंटरव्‍यू में इस घटना का जिक्र करते हुए भावुक हो गए थे. यह इंटरव्यू कादर खान के देहांत से पहले का है. कादर ने 31 दिसंबर 2018 को कनाडा में अपनी आखिरी सांस ली थी.कादर खान ने उस इंटरव्‍यू में काफी भावुक होकर कहा कि आप अपने दोस्‍त, अपने भाई को सर कहकर थोड़े न बुलाते हैं, लेकिन कादर खान का सर न कहना फिल्‍म शहंशाह से उनके बाहर होने की वजह बन गया. उसके बाद दोनों ने किसी भी फिल्‍म में साथ काम नहीं किया. कादर खान अपनी बेमिसाल कॉमेडी के लिए आज भी याद किए जाते हैं.









Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *