Breaking News

जौनपुर: दो सगी बहनों का UP पुलिस में एक साथ हुआ चयन, गांव में खुशी का माहौल


यूपी पुलिस में जौनपुर की दो सगी बहनों का चयन

यूपी पुलिस में जौनपुर की दो सगी बहनों का चयन

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में जौनपुर जिले की दो सगी बहनों का चयन हो गया है. दो सगी बहनों ने उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा में चयनित होकर अपने गांव और जिले का नाम रोशन किया है. दोनों बेटियों के चयन से गांव में खुशी का माहौल है.

जौनपुर. उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh) पुलिस भर्ती परीक्षा में जौनपुर ( Jaunpur)  जिले की दो सगी बहनों का चयन हो गया है. दो सगी बहनों ने उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) परीक्षा में चयनित होकर अपने गांव और जिले का नाम रोशन किया है. दोनों बेटियों के चयन से गांव में खुशी का माहौल है. गांव के लोगों ने दोनों का एक साथ चयन होने पर मिठाई बांटी है. वहीं दूसरी लड़कियों को भी इस कामयाबी से प्रेरणा मिली है.

आधी आबादी के मनोबल को मजबूत करने यह खबर जिले के मीरगंज थाना के चौकी खुर्द गांव की रहने वाली दो सगी बहनों की है. इन दोनों का चयन उत्तर प्रदेश पुलिस में होने से गांव में खुशी का माहौल व्याप्त हो गया. फिलहाल दोनों बहनें पिता के साथ पीलीभीत रहकर बीएड की पढ़ाई कर रही हैं.

जानकारी के मुताबिक चौकी खुर्द गांव के रिटायर्ड शिक्षक मारकन्डेय पाण्डेय के पुत्र संजय पाण्डेय पीलीभीत में एक कालेज में प्रवक्ता हैं. उनकी दोनों  पुत्रियां आकांक्षा (24) व रोशनी (22) उनके साथ रहकर प्रायोगिक परीक्षा की तैयारी के साथ -साथ बीएड भी कर रहीं हैं. दोनो का चयन उतर प्रदेश पुलिस में हुआ है. अक्टूबर 2018 मे  पुलिस की, 49568 पद की भर्ती निकली थी, जिसकी परीक्षा 28 जनवरी को हुई थी.  फाइनल रिजल्ट 2 मार्च 2020 को आने के बाद मेडिकल 10 मार्च 2021 को हुआ था. अब उन्हें पुलिस ट्रेनिंग में जाने का इन्तजार है. उनके चयन से गांव में खुशी की लहर दौड़ गयी. गांव की दोनों बेटियों के चयन के बाद से गांव की अन्य बेटियों को जीवन में आगे बढऩे की हौसला मिल रहा है.









Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *