Breaking News

देशभर में एक दिन में आए कोरोना के 89 हज़ार से ज्यादा केस, इन राज्यों में बेहद कम है संक्रमण


लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के केस

लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के केस

Coronavirus: स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देशभर में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 89,129 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 714 लोगों की मौत हुई है.

नई दिल्ली. देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से कोहराम मचा है. पिछले 24 घंटे के दौरान 89 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके है. लेकिन राहत की बात ये है कि देश के 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पिछले 24 घंटों में कोरोना से मौत नहीं हुई है. इन राज्यों में शामिल है ओडिशा, असम, लद्दाख, दमन और दीव, दादरा और नगर हवेली, नागालैंड, मेघालय, मणिपुर, त्रिपुरा, सिक्किम, लक्षद्वीप, मिजोरम, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और अरुणाचल प्रदेश. इसके अलावा इन राज्यों में कोरोना के मरीज भी बेहद कम मिल रहे हैं.

हालांकि 8 ऐसे राज्य भी हैं जहां से कोरोना के सबसे ज्यादा केस सामनेआए हैं. इन राज्यों से कोरोना के 81.42 फीसदी मरीज मिले हैं. ये राज्य हैं- महाराष्ट्र, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, दिल्ली, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, पंजाब और मध्य प्रदेश. महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे ज्यादा 47,827 नए मामले सामने आए. पिछले साल से लेकर अब तक का ये सबसे बड़ा आंकड़ा है.

कर्नाटक में भी ज्यादा केस
इस बीच कर्नाटक में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 4,991 नये मामले सामने आये. जिसके बाद प्रदेश में संक्रमितों की संख्या दस लाख को पार कर गई. प्रदेश में महामारी के कारण छह लोगों की मौत हो गयी जिसके बाद यहां मरने वालों की संख्या बढ़ कर 12,591 हो गयी है.ये भी पढ़ें:- लॉकेट चटर्जी का ममता पर हमला- महिलाओं ने CM बनाया आज वे ही सुरक्षित नहीं

24 घंटे में 714 लोगों की मौत
स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देशभर में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 89,129 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 714 लोगों की मौत हुई है. नए मामले सामने आने के बाद देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या एक करोड़ 23 लाख 92 हजार 260 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में अब तक 1 करोड़ 15 लाख 69 हजार 241 लोग रिकवर हो चुके हैं, जबकि इस समय 6 लाख 58 हजार 909 एक्टिव केस हैं.









Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *