Breaking News

नक्सली मुठभेड़ में 22 जवान शहीद, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक क्लिक में


नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री मोदी ने अधिकारियों को निर्देश दिए की कोरोना पर काबू पाने के लिए समुदाय की जागरूकता और इसकी भागीदारी सर्वोपरि है और कोविड-19 प्रबंधन के लिए जन भागदारी और जन आंदोलन जारी रखने की आवश्यकता है. वहीं महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति दिनों-दिन भयावह होती जा रही है. रविवार को यहां कोविड-19 के 57,074 से ज्यादा नए मामले सामने आए जो कि अभी तक एक दिन सामने आए सबसे अधिक मामले हैं.

टेकलगुड़ा गांव के पास नक्सली मुठभेड़ में 22 जवान हुए शहीद,
छत्तीसगढ़ के सुकमा और बीजापुर सीमा पर स्थित टेकलगुड़ा गांव के पास नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में 22 जवान शहीद हो गए . न्यूज 18 की टीम के टेकुलगुड़ा गांव पहुंचने के बाद जब सर्च ऑपरेशन चला रही सुरक्षाबल की टीम गांव में पहुंची, उसके बाद शहीदों की संख्या के बारे में पुष्टि की गई.
सुरक्षाबल के जवानों के साथ नक्सलियों की पहली मुठभेड़ गांव के पास पहाड़ी में हुई थी. दूसरी मुठभेड़ घायल जवानों को ले जाते वक्त हुई. नक्सलियों ने घायल जवानों को ले जा रही सुरक्षाबलों की टीम पर फिर से गोलीबारी शुरू कर दी थी, जिसके जवाब में जवानों ने भी फायरिंग की.(यहां पढ़ें पूरी खबर)

PM मोदी ने कोरोना पर काबू पाने के लिए दिया 5 सूत्रीय प्लान
प्रधानमंत्री मोदी ने अधिकारियों को निर्देश दिए की कोरोना पर काबू पाने के लिए समुदाय की जागरूकता और इसकी भागीदारी सर्वोपरि है और कोविड-19 प्रबंधन के लिए जन भागदारी और जन आंदोलन जारी रखने की आवश्यकता है.
प्रधानमंत्री मोदी ने उल्लेख किया कि टेस्टिंग, ट्रेसिंग, ट्रीटमेंट, कोविड के नियमों का पालन और वैक्सीनेशन यदि पूरी तरह गंभीरता और प्रतिबद्धता के साथ लागू की जाती है तो यह महामारी के प्रसार को रोकने में प्रभावी होगी.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

महाराष्ट्र में कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में आए 57,074 मामले
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति दिनों-दिन भयावह होती जा रही है. रविवार को यहां कोविड-19 के 57,074 से ज्यादा नए मामले सामने आए जो कि अभी तक एक दिन सामने आए सबसे अधिक मामले हैं.
इससे राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 30 लाख 10 हजार 597 हो गई, जबकि 222 और मरीजों की संक्रमण से मौत हो जाने से मृतक संख्या बढ़कर 55 हजार 878 हो गई. हालांकि, कोरोना रविवार को कोरोना से 27 हजार 508 लोग रविवार को ठीक भी हुए हैं.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

ममता बनर्जी पर चुनाव आयोग कर सकता है कार्रवाई
पश्चिम बंगाल में 1 अप्रैल को हुए दूसरे चरण के मतदान के दौरान नंदीग्राम में छिटपुट हिंसा देखने को मिली थी. इस सीट से चुनाव लड़ रहीं मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि वहां सुरक्षाबल मतदान के दौरान बीजेपी की मदद कर रहे थे. इस मुद्दे को लेकर वह चुनाव आयोग तक गई थीं. अब चुनाव आयोग ने सभी आरोपों की जांच पूरी कर ली है.
चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी की ओर से लगाए गए सभी आरोपों को गलत माना है. कहा जा रहा है कि अब चुनाव आयोग इस मामले को लेकर ममता बनर्जी के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई भी कर सकता है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

कोरोना के नए मामलों में अमेरिका से आगे निकला भारत
भारत में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के कारण कोहराम मचा हुआ है. दिनोंदिन देश में बड़ी संख्‍या में मामले सामने आ रहे हैं. रविवार को स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार भारत में कोरोना संक्रमण के 93,249 नए केस सामने आए हैं.
यह पिछले साल 17 सितंबर के बाद अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. इसके साथ ही शुक्रवार की बात करें तो देश में 89,030 केस आए थे. इन नए मामलों के लिहाज से देखें तो भारत ने मौजूदा समय में अमेरिका को पीछे छोड़ दिया है. भारत में अब अमेरिका से अधिक नए केस आ रहे हैं.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

महाराष्ट्र में बेकाबू कोरोना के चलते वीकेंड पर लॉकडाउन
कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने रविवार कई सारे कड़े प्रतिबंधों का ऐलान किया. इन प्रतिबंधों में नाइट कर्फ्यू के साथ वीकेंड (सप्ताह के अंत में) पर लॉकडाउन का भी ऐलान किया गया है.
इसके तहत शुक्रवार की शाम से सोमवार की सुबह तक वीकेंड लॉकडाउन रहेगा. महाराष्ट्र सरकार का ये फैसला राज्य में अचानक से कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से हुए इजाफे के चलते लिया गया है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

बीजापुर मुठभेड़ में एक महिला नक्‍सल कमांडर समेत 12 माओवादी ढेर
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई भीषण मुठभेड़ में एक महिला माओवादी कमांडर समेत 12 माओवादियों के मारे गए. वहीं इस कार्रवाई में 16 से अधिक माओवादी नक्सली गंभीर रूप से घायल हुए हैं.
मुठभेड़ में मारे गए माओवादियों शव और घायलों को उनके साथी दो-तीन ट्रैक्टरों में भरकर ग्राम जब्बामरका और गोमगुड़ा क्षेत्र की ओर लेकर भागे हैं. हमले में मारी गई माओवादी महिला की शिनाख्त पामेड़ एलजीएस कमांडर माड़वी वनोजा के रूप में हुई है, उसके पास से इंसास रायफल भी पुलिस ने बरामद की है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

गुजरात के पूर्व डीजीपी बने बीसीसीआई के एंटी करप्शन यूनिट के चीफ
आईपीएल की शुरुआत 9 अप्रैल से होने जा रही है. टी20 लीग हमेशा से सट्‌टेबाजों के निशाने पर रही है. ऐसे में लीग शुरू होने के पहले बीसीसीआई ने एंटी करप्शन यूनिट के चीफ की जिम्मेदारी गुजरात के पूर्व डीजीपी को दी है.
शब्बीर हुसैन शेखादम खंडवावाला को अजीत सिंह की जगह नया चीफ बनाया गया है. शब्बीर हुसैन आईपीएल के ओपनिंग मैच के दौरान उपस्थित रहेंगे. पहला मैच चेन्नई में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच चेन्नई में होना है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

टी20 लीग के खिलाड़ियों को लगेगा कोरोना का टीका
देश में काेरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में आईपीएल के आयोजन को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. इस बीच बीसीसीआई ने रविवार को बड़ा ऐलान किया. बोर्ड के मुताबिक खिलाड़ियों को कोरोना का टीका लगाने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय से बात की जाएगी.
टी20 लीग की शुरुआत 9 अप्रैल से होने जा रही है. पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच होगा. बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने एएनआई से बात करते हुए कहा, ‘कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए मेरे हिसाब से सिर्फ टीकाकरण ही एकमात्र उपाय है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

‘बंदिश बैंडिट्स’ फेम ऋत्विक भौमिक कोरोना पॉजिटिव
रविवार का दिन बॉलीवुड के लिए अच्छा नहीं रहा. बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी’ अक्षय कुमार और हीरो नंबर वन कहे जाने वाले गोविंदा के साथ-साथ एक्टर ऋत्विक भौमिक भी कोविड-19 वायरस के संक्रमण से ग्रस्त हो गए.
वेब सीरीज ‘बंदिश बैंडिट्स’ में काम कर चुके एक्टर ऋत्विक भौमिक भी कोरोना वायरस के संक्रमण से संक्रमित हो चुके हैं. उन्होंने रविवार को बताया कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और घर पर क्वारंटाइन में रह रहे हैं.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *