Breaking News

पंजाब में CM कैंडिडेट के चेहरे के साथ 2022 विधानसभा चुनाव लड़ेगी AAP


आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल. (पीटीआई फाइल फोटो)

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल. (पीटीआई फाइल फोटो)

AAP Contest Punjab Elections 2022: पंजाब में 2017 के विधानसभा चुनाव में आप पार्टी ने पहली बार चुनाव लड़ा था और इस चुनाव में आप 20 सीटें जीत कर दूसरे बड़े दल के रूप में सामने आई थी.

चंडीगढ़. पंजाब में बदलते राजनीतिक समीकरणों (Political equations) के चलते अब आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने भी संभावित मुख्यमंत्री (Chief Minister) का चेहरा 2022 चुनाव में उतारने का ऐलान किया है. पार्टी के पंजाब सह प्रभारी राघव चड्डा (Punjab co-in-charge Raghav Chadda) ने कहा है कि मुख्यमंत्री का चेहरा जल्द ही घोषित किया जाएगा. जाहिर है कि 2017 के चुनाव में आम आदमी पार्टी ने ओवर कॉन्फिडेंस में सीएम का चेहरा ही नहीं घोषित किया था. जानकारों का कहना है कि इस वजह से आम आदमी पार्टी चुनाव में कम सीटें हासिल कर पाई थी.

एससी वर्ग से नहीं होगा मुख्यमंत्री

पंजाब में 2017 के विधानसभा चुनाव में आप पार्टी ने पहली बार चुनाव लड़ा था और इस चुनाव में आप 20 सीटें जीत कर दूसरे बड़े दल के रूप में सामने आई थी. हालांकि इसके बाद वह अपने इस कुनबे को संभाल नहीं पाई और कई विधायक पार्टी छोड़कर अन्य दलों में शामिल हो गए. पंजाब में शिअद और बसपा गठबंधन में सुखबीर बादल (Sukhbir Badal) सीएम का चहरा हैं, जबकि कांग्रेस कैप्टन के ही नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी. शिअद और भाजपा गठबंधन में टूट के बाद पंजाब की सियासत में हुए समीकरणों के बदलाव के कारण आप अब नए जोड़-तोड़ में जुटी है. पंजाब के सह प्रभारी राघव चड्ढा ने इस बात से इनकार किया है कि उनकी पार्टी ने किसी एससी वर्ग के नेता को मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा की है.

पंजाब विधानसभा चुनाव में भाजपा को नए पार्टनर की तलाश, असंतुष्टों पर खेल सकती है दांवकैप्टन ने किया था ये दावा

गौरतलब है कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Punjab Chief Minister Amarinder Singh) ने फरवरी माह में दावा किया था कि राज्य में आम आदमी पार्टी (आप) का कोई चेहरा नहीं है और यहां अगली सरकार बनाने की उसकी महत्वाकांक्षा ‘कभी न पूरा होने वाला’ सपना है. सिंह ने यह भी कहा था कि आप पंजाब में बाहरी है और जब तक वह राज्य की जमीनी हकीकत से कटी रहेगी तब तक उसका हाल ऐसा ही रहेगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में विधानसभा चुनाव में एक केवल एक साल बचा है, लेकिन आम आदमी पार्टी निगम चुनाव के अभियान तक के लिये चेहरा नहीं ढूंढ पाई है और चुनाव के लिये दिल्ली से ऐसे लोगों को ला रही है जिनका पंजाब से कोई वास्ता नहीं है.









Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *