Breaking News

प्रोडक्शन, पटकथा लेखन के क्षेत्र में उतरे ए आर रहमान बोले- मणिरत्नम ने निर्माण को किया प्रेरित


ए आर रहमान ने फिल्म की पटकथा का सह-लेखन किया है.

ए आर रहमान ने फिल्म की पटकथा का सह-लेखन किया है.

ए आर रहमान (A R Rahman) ने उस वक्त को याद किया जब मणिरत्नम (Mani Ratnam) ने कहा था कि पटकथा लिखना और गीत लिखना एक ही प्रक्रिया है. फिल्म में लीजा रे, मनीषा कोइराला, आदित्य सील के अलावा संगीतकार-ड्रमर रंजीत बरोट और राहुल राम सहायक भूमिकाओं में होंगे.

मुंबई. फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज संगीतकार ए आर रहमान (A R Rahman) के संगीत के फैंस देश भर में फैले हुए हैं. वे अब फिल्म प्रोडक्शन और स्क्रिप्ट राइटिंग के क्षेत्र में कदम रखने जा रहे हैं. वे फिल्म ‘99 सॉन्ग्स’ से निर्माण और सह लेखन के क्षेत्र में कदम रख रहे हैं. संगीतकार ने शनिवार को कहा कि फिल्मकार मणिरत्नम (Mani Ratnam) ने ही उन्हें पटकथा लेखक के तौर पर अपने कलात्मक पक्ष को उभारने के लिए प्रेरित किया.

ऑस्कर विजेता रहमान ‘रोजा’, ‘बॉम्बे’, ‘दिल से’, ‘ओ कधल कनमनि’, ‘गुरु’ और ‘तिरुदा तिरुदा’ जैसी मणिरत्नम की कई फिल्मों में संगीत दे चुके हैं. इस संगीतमय फिल्म की कहानी कला और स्वयं की खोज कर रहे एक संघर्षरत गायक पर आधारित है, जो एक सफल संगीतकार बनना चाहता है.

नवोदित निर्देशक विश्वेश कृष्णमूर्ति निर्देशित फिल्म ‘99 सॉन्ग्स’ में नवोदित कलाकार इहान भट, एडिलसी वर्गीज और तिब्बत मूल के भारतीय एक्टर तेनजिन डाल्हा शामिल हैं. रहमान ने फिल्म की पटकथा का सह-लेखन किया है. उन्होंने उस वक्त को याद किया जब मणिरत्नम ने उनसे कहा था कि फिल्म में पटकथा लिखना और गीत लिखना लगभग एक ही प्रक्रिया है.

फिल्म में लीजा रे, मनीषा कोइराला, आदित्य सील जैसे कलाकारों के अलावा संगीतकार-ड्रमर रंजीत बरोट और राहुल राम सहायक भूमिकाओं में होंगे. रहमान ने फिल्म का संगीत भी तैयार किया है. जियो स्टूडियोज द्वारा प्रस्तुत यह फिल्म 16 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.पिछले साल नवंबर में उन्हें ‘ब्रिटिश एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स’ (BAFTA) के ‘ब्रेकथ्रू इनिशिएटिव’ (इंडिया) का ‘एंबेसडर’ चुना गया था. ‘नेटफ्लिक्स (Netflix)’ द्वारा समर्थित इस पहल का लक्ष्य भारत में फिल्म, खेल या टीवी जगत के पांच प्रतिभाशालियों को ढूंढना और उन्हें उनकी प्रतिभा निखारने में मदद करना है. रहमान ने कहा था कि वह ‘बाफ्टा’ के साथ काम करने और देश में नई प्रतिभाओं की खोज करने को लेकर उत्साहित हैं.

संगीतकार ने एक बयान में कहा, ‘यह होनहार कलाकारों के लिए विश्व प्रसिद्ध संगठन द्वारा समर्थित एक अनूठा अवसर है, न केवल दुनिया भर के अन्य टैलेंट्स के साथ संबंध बनाने का… बल्कि ‘बाफ्टा’ विजेताओं और नामांकित शख्सियतों से परामर्श पाने का भी.’

(भाषा के इनपुट के साथ)









Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *