Breaking News

बेकाबू हुआ कोरोना, देश में पहली बार एक दिन में कोरोना केस 1 लाख के पार


भारत में कोरोना वायरस को लेकर एक बार फिर चिंता बढ़ गई है. (रॉयटर्स फाइल फोटो)

भारत में कोरोना वायरस को लेकर एक बार फिर चिंता बढ़ गई है. (रॉयटर्स फाइल फोटो)

Corona Cases in India: भारत में कोरोना (Corona) संक्रमण की दूसरी लहर की शुरुआत 52 दिन पहले हुई थी. भारत (India) अब अमेरिका (America) के बाद दूसरा ऐसा देश बन गया है जहां पर कोरोना के एक दिन में 1 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं.

नई दिल्ली. देश में कोरोना (Corona) के नए केस ने पिछले साल के सभी रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है. पिछले 24 घंटे में देश के अंदर कोरोना के 1,03,844 नए मामले सामने आए हैं जो अबतक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है. भारत (India) अब अमेरिका (America) के बाद दूसरा ऐसा देश बन गया है जहां पर कोरोना के एक दिन में 1 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं. इस दौरान 477 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. देश में इससे पहले कोरोना के सबसे ज्‍यादा केस 17 सितंबर को आए थे. उस समय एक दिन में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 98,795 लाख दर्ज किया गया था.

भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की शुरुआत 52 दिन पहले हुई थी. पिछले साल के मुकाबले इस साल कोरोना ज्‍यादा हमलावर दिखाई दे रहा है. कोरोना की खतरनाक स्थिति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है क‍ि पिछले साल के मुकाबले इस साल कोरोना की रफ्तार 7 गुना ज्‍यादा है. वहीं कोरोना से होने वाली साप्ताहिक मौतों के आंकड़ों में भी करीब 59 फीसदी की उछाल आई है.

इसे भी पढ़ें :- PM मोदी की हाई लेवल मीटिंग खत्म, कोरोना पर काबू पाने के लिए दिया 5 सूत्रीय प्लानदेश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्‍या में भी तेजी से उछाल देखने को मिल रहा है. रविवार को एक्टिव केस में 50 हजार से ज्‍यादा की बढ़ोत्‍तरी दर्ज की गई, जो अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है. तीन दिन में एक्टिव केस में 1 लाख से ज्‍यादा की बढ़ोत्‍तरी दर्ज की गई है. बीते सप्ताह यानी 29 मार्च से 4 अप्रैल के बीच कोरोना के 5,45,325 नए मामले दर्ज किए गए हैं.
इसे भी पढ़ें :- महाराष्ट्र: बेकाबू कोरोना के चलते वीकेंड पर लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू सहित बड़े ऐलान, जानें सबकुछ

महाराष्‍ट्र में कोरोना की स्थिति सबसे ज्‍यादा खराब
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति दिनों-दिन भयावह होती जा रही है. रविवार को यहां कोविड-19 के 57,074 से ज्यादा नए मामले सामने आए जो कि अभी तक एक दिन सामने आए सबसे अधिक मामले हैं. इससे राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 30 लाख 10 हजार 597 हो गई, जबकि 222 और मरीजों की संक्रमण से मौत हो जाने से मृतक संख्या बढ़कर 55 हजार 878 हो गई. हालांकि, कोरोना रविवार को कोरोना से 27 हजार 508 लोग रविवार को ठीक भी हुए हैं.









Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *