Breaking News

बैंक ऑफ बड़ौदा में है खाता तो इस हरे रंग का रखें खास ध्यान, नहीं तो…हो सकता है बड़ा नुकसान!


बैंक ऑफ बड़ौदा

बैंक ऑफ बड़ौदा

BoB की ओर से देश के करोड़ों ग्राहकों के लिए एक अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें लाल, पीले और हरे रंग के जरिए पासवर्ड के गणित को समझाया गया है. बैंक ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है. बैंक ने कहा कि पासवर्ड रखते समय अगर हरा रंग आ जाता है तो इसका मतलब है कि आपका पासवर्ड सेफ है.

नई दिल्ली: अगर आपका भी बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) में खाता है और आप डेबिट, एटीएम या फिर क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए काफी जरूरी है. बैंक की ओर से देश के करोड़ों ग्राहकों के लिए एक अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें लाल, पीले और हरे रंग के जरिए पासवर्ड के गणित को समझाया गया है. वैसे ये सभी बैंक के ग्राहकों को याद रखना चाहिए. आइए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते हैं-

बैंक ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है. बैंक ने कहा कि पासवर्ड रखते समय अगर हरा रंग आ जाता है तो इसका मतलब है कि आपका पासवर्ड सेफ है. आपको इसके लिए अपरकेस लैटर, लोअरकेस लैटर, स्पेशल केरेक्टर और नंबर्स को मिला कर पासवर्ड बनाना चाहिए तब ही वह स्ट्रॉग बनता है. पासवर्ड बनाते वक्त एक ग्रीन मार्क का ध्यान रखना आवश्यक होता है.

यह भी पढ़ें: काम की खबर: UMANG App से घर बैठे चेक करें अपना PF बैलेंस, जानें पूरा प्रोसेस

आइए आपको बताते हैं कि बैंक के लाल, पीले और हरे रंग का क्या मतलब है-

बैंक ऑफ बड़ौदा के इस हरे रंग वाले अलर्ट का मतलब है कि आपका पासवर्ड स्ट्रॉग है. इसके अलावा पीले का मतलब है कि आपका पासवर्ड एवरेज है. वहीं, लाल रंग का मतलब है कि आपका पासवर्ड कमजोर है. हमे पासवर्ड बनाते समय लाल, पीले और हरे मार्क ध्यान रखना जरूरी है.

हरे रंग में ज्यादा सिक्योर है आपका पासवर्ड
इसके अलावा बैंक ने ट्वीट में यह भी लिखा है कि, ‘हरियाली’ से सुरक्षा है ये सिर्फ धरती मां के लिए नहीं है, बल्कि ये आपके बैंकिंग पासवर्ड के लिए भी है. बता दें कि यह रंग एक तरीके से बताते हैं कि आपका पासवर्ड कितना सिक्योर है.

यह भी पढ़ें: Post office की इस स्कीम में पैसा करें दोगुना, मैच्योरिटी पर मिलेंगे 2 लाख के 4 लाख रु

बैंक ने हाल ही में शुरू की यह सर्विस
बैंक ऑफ बड़ौदा ने Whatsapp पर बैंकिंग सेवाएं शुरू की हैं. अब अपने व्हॉट्सएप के चैट बॉक्स में आप बैंकिंग से जुड़ी तमाम जानकारियां पा सकते हैं. इसके लिए बस आपको बैंक द्वारा दिए गए एक नंबर पर मैसेज करना होगा. बैंक की ओर से जारी किए गए नंबर 8433 888 777 पर अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से ‘Hi’ लिखकर मैसेज करना होगा. इसके बाद आप WhatsApp के जरिए बैंकिग की सुविधा का इस्तेमाल कर सकेंगे.









Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *