Breaking News

भारतीय मूल के सीईओ ने बनाया मोबाइल गेम Dead Man’s Phone, खिलाड़ियों को बना रहा जासूस


डेड मैन्स फोन (फोटो क्रेडिट- गूगल प्ले स्टोर)

डेड मैन्स फोन (फोटो क्रेडिट- गूगल प्ले स्टोर)

पिछले साल ‘डेड मैन्स फोन’ (Dead Man’s Phone) के लॉन्च से पहले के बीटा वर्जन में भी 2 लाख से ज्यादा डाउनलोड किए गए थे.

नई दिल्ली. भारतीय मूल के ब्रिटिश सीईओ द्वारा लाया गया एक नया मोबाइल गेम (Mobile Game) इन दिनों खूब चर्चा में है. ब्रिटिश एकेडमी फिल्म अवार्ड्स (British Academy Film Awards/ BAFTA) नामित स्टूडियो इलेक्ट्रिक नोइर के निहाल थरूर (Nihal Tharoor) और को-फाउंडर बेनेडिक्ट टेथम (Benedict Tatham) जो गेम लेकर आए हैं, उसे खेलते हुए खिलाड़ी अपराध सुलझाने वाले पुलिसिया जासूस बन रहे हैं.

लॉन्च से पहले के बीटा वर्जन में भी 2 लाख से ज्यादा डाउनलोड
निहाल थरूर और बेनेडिक्ट टेथम ने मर्डर मिस्ट्री गेम ‘डेड मैन्स फोन’ (Dead Man’s Phone) को इस हफ्ते पूरी दुनिया के लिए एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर जारी किया. पिछले साल इसके लॉन्च से पहले के बीटा वर्जन में भी 2 लाख से ज्यादा डाउनलोड किए गए थे.

संवादात्मक अपराध नाटक (Interactive Crime Drama) के तौर पर डिजाइन किए गए इस गेम में खिलाड़ी कहानी का मुख्य पात्र बनता है और लंदन के एक किशोर जेरोम जेकब्स की काल्पनिक हत्या को सुलझाने के लिए सबूतों को साथ रखता है जिसे बालकनी से धक्का दे दिया गया है और वह फोन हाथ में लिए मृत पाया जाता है. यह फोन ही इस अपराध सुलझाने वाले किस्सा की मुख्य विशेषता है.खिलाड़ी नए अंदाज में कहानी से गुजरता है

थरूर ने कहा, ”यह कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन का फायदा उठाती है जिसके जरिए खिलाड़ी नए अंदाज में कहानी से गुजरता है. हमारे फोन हमारी जिंदगियों का छोटा रूप हैं और हम सब इनके इस्तेमाल को बहुत करीब से जानते हैं. रहस्यमयी संवादमूलक कहानियों (Interactive Stories) को बताने के लिए ये सबसे सटीक चीज हैं.”

ये भी पढ़ें- Small Savings Schemes: सुकन्‍या समृद्धि योजना, PPF, SCSS और KVP में से कौन सा है निवेश के लिए बेस्ट ऑप्शन

खिलाड़ियों के फोन पर, एक न्यूज ऐप होगा जो उनके द्वारा की गई गिरफ्तारियों की खबर देगा, मैप से जुड़ा ऐप होगा जहां वे संदिग्धों की लाइव लोकेशन का पता लगा सकते हैं, एक सोशल मीडिया ऐप होगा जहां वे वायरल अभियान चला सकते हैं और यहां तक कि घर बैठ-बैठे पुलिस साक्षात्कार के लिए जूम ऐप भी होगा. थरूर को उम्मीद है कि इस विचार के जरिए वह एक नया चलन शुरू कर देंगे और गेम नहीं खेलने वाले भी इसकी तरफ आकर्षित होंगे.









Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *