Breaking News

मुंबई एयरपोर्ट पर कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर लग रहा है 1000 रुपये का जुर्माना


मुंबई एयरपोर्ट पर यात्रियों का तापमान जांचते स्टाफ. (फाइल फोटो)

मुंबई एयरपोर्ट पर यात्रियों का तापमान जांचते स्टाफ. (फाइल फोटो)

डीजीसीए (DGCA) ने अपनी नियमित जांच में पाया था कि कुछ एयरपोर्ट पर यात्रियों द्वारा अनिवार्य कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया जा रहा है.

मुंबई. मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) ने कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले यात्रियों पर एक अप्रैल से तुरंत जुर्माना लगाना शुरू कर दिया है. डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने महाराष्ट्र और कुछ अन्य राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर इस बारे में चेतावनी जारी की थी.

DGCA ने एयरपोर्ट को दी थी कार्रवाई करने की सलाह
डीजीसीए ने अपनी नियमित जांच में पाया था कि कुछ एयरपोर्ट पर यात्रियों द्वारा अनिवार्य कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया जा रहा है. डीजीसीए ने एयरपोर्ट्स को इस बारे में कड़ी कार्रवाई करने की सलाह दी थी. डीजीसीए ने कहा था कि एयरपोर्ट परिसर में कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले यात्रियों पर जुर्माना लगाया जाना चाहिए.

कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले यात्रियों पर 1 अप्रैल से जुर्मानाछत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Chhatrapati Shivaji Maharaj International Airport) ने बयान में कहा कि डीजीसीए के निर्देशानुसार एक अप्रैल से कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले यात्रियों पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा है. बयान में कहा गया है कि यदि कोई यात्री कोविड सुरक्षा नियमों मसलन मुंह और नाक को ढंकने वाला मास्क नहीं पहनता है और सामाजिक दूरी गाइडवाइंस का अनुपालन नहीं करता है, तो उस पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाया जाता है.

ये भी पढ़ें- LPG Cylinder: सिलेंडर बुक करना हुआ आसान, इस नंबर पर मिस्ड कॉल देकर और Whatsapp के जरिए करें बुक

पिछले साल मई में डोमेस्टिक फ्लाइट शुरू करने की अपनी एसओपी के तहत सीएसएमआईए ने एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवहार के बारे में गाइलाइंस को लागू किया है. इसके अलावा एयरपोर्ट की पीए सिस्टम के जरिए भी नियमित घोषणा की जाती है. साथ ही मार्शल भी यात्रियों को सुरक्षा को लेकर सावधानी बरतने को प्रोत्साहित करते हैं.









Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *