Breaking News

मुंबई में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए और बिस्तरों की व्यवस्था की जाएगी


मुंबई में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए और बिस्तरों की व्यवस्था की जाएगी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंबई में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए और बिस्तरों की व्यवस्था की जाएगी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

शहर में शनिवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के 9,108 नए मामले सामने आए, जो एक दिन में आए संक्रमण के सबसे अधिक मामले हैं. कोविड-19 (COVID-19) अस्पतालों में पिछले सात दिन में अतिरिक्त 3,000 बिस्तरों की व्यवस्था की है.

मुंबई. कोविड-19 के मामले बढ़ने के मद्देनजर मुंबई नगर निकाय (Mumbai Civic Body) ने रविवार को कहा कि उसने शहर में कोरोना (Corona) संक्रमित मरीजों का इलाज करने वाले चिकित्सा केंद्रों में और अधिक बिस्तरों की व्यवस्था करने का फैसला किया है. शहर में शनिवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के 9,108 नए मामले सामने आए, जो एक दिन में आए संक्रमण के सबसे अधिक मामले हैं.

महानगरपालिका आयुक्त आई एस चहल ने एक बयान में कहा, हमने वृहन्मुंबई महानगरपालिका (एमसीजीएम) के तहत आने वाले कोविड-19 स्वास्थ्य देखभाल केंद्रों और कोविड-19 अस्पतालों में पिछले सात दिन में अतिरिक्त 3,000 बिस्तरों की व्यवस्था की है. चहल ने यह भी कहा कि कुछ मरीज अपने पसंद के अस्पताल में भर्ती होने का इंतजार करने के कारण गंभीर स्थिति में जा रहे हैं.

उन्होंने कहा, अगर बीमारी के लक्षण हैं तो मरीजों को तुरंत इलाज के लिए जहां बिस्तर मिलें, वहां भर्ती हो जाना चाहिए, क्योंकि हर जगह इलाज की प्रक्रिया समान है और अब काफी अच्छी व्यवस्था है.इसे भी पढ़ें :- एम्‍स निदेशक रणदीप गुलेरिया ने कहा, कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन नहीं होने से बढ़ रहे कोरोना केस
बता दें कि महाराष्ट्र में शनिवार को कोविड-19 के 49,447 नए मामले सामने आए जो कि अभी तक एक दिन सामने आये सबसे अधिक मामले हैं. इससे राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 29,53,523 हो गई जबकि 277 और मरीजों की संक्रमण से मौत हो जाने से मृतक संख्या बढ़कर 55,656 हो गई. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के मुताबिक मुंबई शहर में कोविड-19 के 9,108 नए मामले सामने आए जो एक दिन में सबसे अधिक मामले हैं. इससे पहले, 17 सितंबर, 2020 को, महाराष्ट्र में एक दिन में सबसे अधिक 24,619 नये मामले सामने आये थे.









Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *