Breaking News

रिटेल किंग राधाकिशन दमानी ने खरीदा देश का सबसे महंगा घर, कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे आप


रिटेल किंग राधाकिशन दमानी ने खरीदा देश का सबसे महंगा घर

रिटेल किंग राधाकिशन दमानी ने खरीदा देश का सबसे महंगा घर

राधाकिशन दमानी (Radhakishan Damani) ने दक्षिण मुंबई में मालाबार हिल्‍स के नारायण दाभोलकर मार्ग पर मौजूद ‘मधुकुंज’ नामका जो बंगला खरीदा है वह 1.5 एकड़ से अधिक एरिया में फैला है और इसका कुल बिल्ट अप एरिया करीब 61,916 वर्ग फीट है.

मुंबई. रिटेल किंग (Retail) और शेयर बाजार निवेशक (Stock Market investor) के तौर पर देश में अपनी अलग पहचान बना चुके अरबपति राधाकिशन दमानी (Radhakishan Damani) का नाम अब देश के सबसे महंगे घर खरीदने वालों के साथ जुड़ गया है. डी-मार्ट (D-Mart) के फाउंडर राधाकिशन दमानी ने दक्षिण मुंबई के मालाबार हिल्स में 1,001 करोड़ रुपये का घर खरीदा है. इस घर को देश का सबसे महंग बंगला बताया जाता है.

बता दें कि दक्षिण मुंबई में मालाबार हिल्‍स के नारायण दाभोलकर मार्ग पर मौजूद ‘मधुकुंज’ नामका ये बंगला 1.5 एकड़ से अधिक एरिया में फैला है और इसका कुल बिल्ट अप एरिया करीब 61,916 वर्ग फीट है. इस बंगले को खरीदने के लिए राधाकिशन दमानी के परिवार को 30 करोड़ की स्‍टांप ड्यूटी देनी पड़ी है. दमानी ने ये बंगला अपने छोटे भाई गोपीकिशन दमानी के साथ मिलकर खरीदा है.

राधाकिशन दमानी का नाम फोर्ब्‍स इंडिया की लिस्‍ट में देश के चौथे सबसे अमीर शख्‍स में आता है. राधाकिशन ने शुरुआती समय में तंबाकू से लकर बीयर उत्‍पादन से जुड़ी तमाम कंपनियों के शेयर खरीदे. राधाकिशन ने अपनी समझ से बाजार में पकड़ बनाई और देखते ही देखते शेयर बाजार निवेशक के तौर पर देश में छा गए. दमानी मुंबई के अलीबाग में 156 कमरों वाले ब्लू रेजॉर्ट के भी मालिक है.इसे भी पढ़ें :- कभी एक कमरे के फ्लैट से की करियर की शुरुआत, राधाकिशन दमानी अब ये खरीद सकते हैं चेन्नई सुपर किंग के मालिक की कंपनी
रिस्‍क लेने की ताकत ने दमानी को बनाया रिटेल किंग
राधाकिशन दमानी ने अपनी जिंदगी में कई ऐसे फैसले लिए जिसमें उन्‍हें काफी बड़ा नुकसान हो सकता था और सबकुछ देखते ही देखते खत्‍म हो सकता था. लेकिन दमानी की रिस्‍क लेने की आदत ने उनकी किस्‍तम बदल दी. मार्च 2017 में एवेन्यू सुपरमार्केट का आईपीओ आने के बाद दमानी को भारत का रिटेल किंग कहा जाने लगा.









Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *