Breaking News

लोन लिए बिना शुरू किया ये बिजनेस, अब हर महीने हो रही लाखों में कमाई


ये फूडटेक स्टार्टअप (Startup) सिर्फ हेल्दी मील प्लान ही नहीं तैयार करता, बल्की उन्हें अपने किचन में तैयार कर डिलिवर भी करता है. ताकि आपको अपने डायट के साथ टिकने में कोई दिक्कत ना हो.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 12, 2020, 11:03 AM IST

नई दिल्ली.  अच्छी सेहत के लिए अच्छा खानपान जरूरी है लेकिन ये आसान नहीं. खास कर उनके लिए जिनकी जिंदगी ऑफिस और घर में बंटी हुई है. ऐसे में हेल्दी खाना और न्यूट्रिशन का ख्याल रखना बहुत बड़ा चैलेंज होता है. जरूरी डायट की जानकारी की कमी परेशानी और बढ़ाती है. लेकिन इन सभी दिक्कतों को दूर करता है सिल्की सिंह की स्टार्टअप (Startup) रिप्सी (Ripsey).

रिप्सी की कोशिश है कि वो, सेहत जागरूक ग्राहकों के लिए वन स्टॉप सॉल्यूशन बन सकें. आप अपना हेल्थ गोल्स, रिप्सी की न्यूट्रिशन टीम के साथ जैसे ही साझा करते हैं आपको मिलता है एक कस्टमाइज्ड मील प्लान. ये मील ग्राहकों को रिप्सी के ही किचन से डिलिवर भी होते हैं. ये भी पढ़ें: RBI ने दिया बड़ा तोहफा! DigiLocker में रखे डॉक्यूमेंट्स से भी करा सकते हैं KYC

पॉकेट फ्रेंडली है कीमतकीमत भी पॉकेट फ्रेंडली है. 199 रुपए में मेनकोर्स और 145 रुपए के हेल्दी स्नैकिंग मील्स जिन्हें कस्टमाइज कर सकते हैं. लेकिन इन सुविधाओं को लेने के लिए आपको इसे सब्सक्राइब करना होगा. अपने कस्टमर्स से मिल रहे रिस्पॉन्स से स्टार्टअप आगे क्लिनिकल न्यूट्रिशन प्लान्स भी तैयार करने पर विचार कर रही है.

30 लाख रुपये की बचत से हुई शुरुआत
रिप्सी की शुरुआत सिल्की सिंह ने करीब 30 लाख रुपए की अपनी सेविंग्स से की. हाल ही में इस फूड टेक स्टार्टअप को 1 करोड़ रुपए की फंडिंग हासिल हुई है. स्टार्टअप इस रकम का इस्तेमाल एक्सपेंशन के लिए करेगा. फिलहाल कंपनी मुंबई और सबअर्ब्स में रोजाना करीब 250 डिलिवरी कर रहा है. मुंबई बेस्ड रिप्सी आगे NCR, बेंगलुरु, पुणे और हैदराबाद जैसे बड़े मार्केट्स में उतरने की तैयारी कर रहा है.

ये भी पढ़ें:
अब नहीं पड़ेगी बैंक ब्रांच जाने की जरूरत, SBI समेत कई बड़े बैंक अपने ATM पर फ्री में दे रहे हैं ये 10 सर्विस
घर खरीदारों के लिए खुशखबरी, सरकार कर सकती है इन टैक्स को हटाने का ऐलान








Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *