Breaking News

सख्त हुए महाराष्ट्र में फिल्मों की शूटिंग के नियम, वीकेंड लॉकडाउन से प्रभावित होगी फिल्मों की कमाई


महाराष्ट्र में फिल्म की शूटिंग को लेकर नियम हुए कड़े (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र में फिल्म की शूटिंग को लेकर नियम हुए कड़े (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने वीकेंड पर लॉकडाउन (Weekend Lockdown) का ऐलान किया है. नियम के अनुसार, महाराष्ट्र में शुक्रवार 8 बजे से सोमवार 7 बजे तक थिएटर बंद रहेंगे. शूटिंग को लेकर भी नियम सख्त कर दिए गए हैं.

नई दिल्लीः महाराष्ट्र में फिल्म इंडस्ट्री (film industry) कोरोना महामारी की दूसरी लहर की चपेट में आने के बाद से बैकफुट पर है. सिनेमाहॉल को 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ खोलने की अनुमति के बाद नाइट कर्फ्यू के चलते नाइट शो भी रद्द हो गए थे. इसके अलावा एक और समस्या है जो बॉलीवुड को और पीछे ढकेल रही है. अब वीकेंड पर लॉकडाउन (Weekend Lockdown) का ऐलान हुआ है, जो शुक्रवार रात 8 बजे से शुरु होकर सोमवार सुबह 7 बजे तक चलेगा. इससे उन फिल्मों की कमाई पर असर पड़ेगा जो वीकेंड में ज्यादा कमाई की आस लगाए बैठे हैं.

इसके अलावा, राज्य सरकार ने फिल्म और टीवी इंडस्ट्री को वीकेंड में काम जारी रखने की अनुमति दी है, लेकिन अब से सभी शूटिंग 33 फीसदी क्रू मेंमबर्स के साथ ही करनी होगी. फिल्म की टीम को मास्क पहनना होगा और सामाजिक दूरी का पालन करना होगा. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फिल्म इंडस्ट्री के लोगों के साथ एक वर्चुअल मीटिंग की थी. सीएम ने फिल्म इंडस्ट्री के लोगों को बड़े सीन्स की शूटिंग करने से बचने के लिए कहा था, जिनमें काफी संख्या में डांसर और जूनियर आर्टिस्टों की जरूरत पड़ती है.

एफडब्ल्यूआईसीई (FWICE) के अध्यक्ष बीएन तिवारी ने बताया, ‘जूनियर आर्टिस्टों और डांसरों और बड़े एक्शन सीन्स को शूट करने की अनुमति नहीं होगी और फिल्म के सिर्फ 33 फीसदी सदस्यों को शूट में शामिल होने की अनुमति दी गई है.’

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के चलते हालात बेकाबू हैं. हाल में कोरोना के कहर के बीच राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य की जनता को संबोधित कर कहा था कि अगर कोरोना की स्थिति ऐसी ही बनी रहती है तो मैं लॉकडाउन लगाने से इनकार नहीं कर सकता. राज्य के लोगों के साथ-साथ बॉलीवुड भी कोरोना महामारी की दूसरी वेब के कारण सहमा हुआ है.









Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *