Breaking News

सिद्धू ने अपनी ही सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, बजट से लगाए गंभीर आरोप


सिद्धू ने अमरिंदर सरकार पर लगाए आरोप. (File pic)

सिद्धू ने अमरिंदर सरकार पर लगाए आरोप. (File pic)

पूर्व मंत्री व कांग्रेस विधायक नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने कहा कि सरकार को राजस्व तो आ रहा है लेकिन यह निजी हाथों में जा रहा है.

चंडीगढ़. पंजाब विधानसभा (Punjab Assembly) में बजट पेश होने से पहले पूर्व मंत्री व कांग्रेस विधायक नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने एक बार फिर से अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. सिद्धू ने एक वीडियो शेयर करते हुए आरोप लगाया है कि पंजाब को होने वाले राजस्व का एक फीसदी लोगों की जेब में जा रहा है, जिसका खामियाजा सूबे के 99 फीसदी लोगों को झेलना पड़ रहा है. पंजाब सरकार का बजट अभी 5 मार्च को विधानसभा में पेश किया जाना है जबकि सिद्धू द्वारा शेयर किए गए वीडियो में पहले ही राज्य की आय और व्यय का ब्यौरा झलक रहा है.

उन्होंने कहा है कि पंजाब पर इस साल 2.48 लाख करोड़ रुपए का ऋण हो जाएगा. सरकारी संस्थाओं के ऋण को मिलाकर यह राशि 3.5 करोड़ तक पहुंच जाएगी. उन्होंने कहा कि सरकार को राजस्व तो आ रहा है लेकिन यह निजी हाथों में जा रहा है.

सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए सिद्धू ने कहा है कि पंजाब सरकार का कुल राजस्व 32 हजार करोड़ रुपए का है जबकि तमिलनाडु की एक्साइज से ही आय 32,000 करोड़ रुपये है. उन्होंने कहा कि शराब का कारोबार करना है तो करो, लेकिन इससे होने वाली आय शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में खर्च की जानी चाहिए. यह पैसा निजी हाथों में तो बिलकुल नहीं जाना चाहिए.

राज्य में परिवहन व्यवस्था को लेकर भी सिद्धू ने सरकार को घेरने कोशिश की है. उन्होंने कहा कि पंजाब रोडवेज परिवहन निगम 500 करोड़ रुपए के घाटे में चल रहा है. जबकि दो कंपनियों से बादल परिवार ने आठ कंपनियां खोल ली हैं. उन्होंने राज्य में माइनिंग से होने वाली आय का भी जिक्र किया है और रेत और खनन माफिया पर भी सवाल उठाए हैं. सिद्धू ने कहा कि राज्य में चल रही इस गंभीर समस्या का हल उनके पास है.








Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *