Breaking News

सेंट स्टीफंस कॉलेज के 13 छात्र और 2 स्टाफ मेंबर्स को हुआ कोरोना- Delhi 13 students test corona positive in st Stephens college


 सेंट स्टीफंस कॉलेज (फ़ाइल फोटो)

सेंट स्टीफंस कॉलेज (फ़ाइल फोटो)

Coronavirus: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ्तार तेज होती जा रही है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 3,594 नए मामले सामने आए हैं.

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. ताजा मामला दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफंस कॉलेज (St Stephen’s College) का है. यहां के 13 छात्र और 2 स्टाफ मेंबर्स कोरोना की चपेट में आ गए हैं. कॉलेज प्रशासन ने अगले आदेश तक के लिए सभी गतिविधियों को बंद कर दिया है. कहा जा रहा है कि कॉलेज की तरफ से स्‍टूडेंट्स का एक ग्रुप डलहौजी गया था. सारे स्टूडेंट्स 31 मार्च को दिल्ली लौटे थे.

बता दें कि सेंट स्टीफंस कॉलेज में स्‍टूडेंट्स के लिए इस साल 10 जनवरी को हॉस्‍टल खुले थे. कुछ स्‍टूडेंट्स हॉस्‍टल में ही छे. जबकि 25 को ट्रिप पर ले जाया गया. ऐसे में इस बात की संभावना है कि संक्रमित छात्रों की संख्या बढ़ सकती है. फिलहाल कॉलेज की तरफ से इसको लेकर कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है.

 कोरोना की रफ्तार तेज
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ्तार तेज होती जा रही है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 3,594 नए मामले सामने आए हैं. एक दिन में 14 लोगों की मौत दर्ज की गई है. नए मामलों के साथ अब दिल्ली में कुल कोरोना मामलों की संख्या बढ़कर 6,68,814 हो गई है.ये भी पढ़ें:- केरल: चुनाव नहीं लड़ेंगी ट्रांसजेंडर अनन्या, कहा- वेश्या की तरह पेश किया गया

क्या बोले अरविंद केजरीवाल
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बात के संकेत दिए हैं कि दिल्ली में फिलहाल लॉकडाउन नहीं लगेगा. उन्होंने कहा कि देश के लिए कोरोना की दूसरी लहर हो सकती है, दिल्ली के लिए कोरोना की ये चौथी लहर है. बहुत तेजी से कोरोना के केस बढ़ रहे हैं. ये चिंता का विषय जरूर है. लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है.

टीकाकरण अभियान
कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण के दूसरे दिन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 52,000 से अधिक लोगों को टीके लगाए गए. तीसरे चरण में 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को टीके लगाए जा रहे हैं. शाम छह बजे तक कम से कम 52,408 लोगों को टीके लग चुके थे. इनमें से 47,873 लोगों को उनकी पहली खुराक मिली जबकि 4,536 लोगों को दूसरी खुराक दी गई.









Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *