Breaking News

Amit Shah accuses Congress-DMK of political dynasty in Tamil Nadu | Tamil Nadu में राजनीतिक वंशवाद पर Amit Shah का निशाना, कहा- कांग्रेस-DMK में चल रहा है 4G-3G


चेन्नई: तमिलनाडु (Tamil Nadu) विधान सभा चुनाव में प्रचार के लिए तिरुनेलवेली (Tirunelveli) पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने राजनीतिक वंशवाद पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि तमिलनाडु की जनता के लिए यह चुनाव की घड़ी है. अब पब्लिक को तय करना है कि उसे वंशवाद चाहिए या विकासवाद.

अपने बेटे को सीएम बनाना चाहते हैं स्टालिन

अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी तमिलनाडु के किसानों, बेरोजगार युवाओं और मछुआरों के बारे में सोचते हैं. वहीं स्टालिन अपने बेटे उधयनिधि स्टालिन को सीएम बनाने के बारे में सोचते हैं. तमिलनाडु के लोगों को तय करना है कि क्या वे राज्य के बारे में सोचने वालों के साथ जाना चाहते हैं या जो अपने बेटे को सीएम बनाते हैं, उनके साथ जाना चाहते हैं. 

कांग्रेस में 4G और डीएमके में 3G चल रहा है

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा, ‘कांग्रेस का चौथा जेनरेशन (4G) चल रहा है. वहां पर जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के बाद अब राहुल गांधी पार्टी में सर्वेसर्वा हैं. DMK में तीसरा जेनरेशन (3G) चल रहा है. इस पार्टी में करुणानिधि और स्टालिन के बाद अब उदयनिधि को मुख्य मंत्री बनाने की कोशिश की जा रही है. अपने बेटे को सीएम बनाने के चक्कर में स्टालिन तमिलनाडु का भविष्य दांव पर लगाए हुए हैं. 

ये महान संत-समाज सुधारकों की भूमि

लोगों को संबोधित करते हुए अमित शाह (Amit Shah) ने कहा, ‘मैं यहां आकर अपने आप को सौभाग्यशाली समझता हूं. ये भूमि कई संतो और महान समाज सुधारकों की भूमि है. ये चुनाव तमिलनाडु के भविष्य की लिए महत्वपूर्ण है. ये चुनाव तय करेगा कि तमिलनाडु वंशवाद की रास्ते आगे बढ़ेगा या विकास के रास्ते पर.’ उन्होंने कहा, ‘मैं जब भी उदयनिधि की बात करता हूं स्टालिन साहब का गुस्सा और बीपी दोनों बढ़ जाता है. जो दुनिया में नहीं है, वे उस पर टिप्पणी करते हैं. दिवंगत लोगों पर टिप्पणी तमिलनाडु की संस्कृति में नहीं है. उन्होंने सारी मर्यादा तोड़ कर पलानिस्वामी जी की दिवंगत माता पर टिप्पणी की है, उसके लिए डीएमके को शर्म आनी चाहिए.’

ये भी पढ़ें- तमिलनाडु: पीएम Narendra Modi का कांग्रेस पर निशाना, कहा- धारा 356 लगाकर बार-बार राज्य सरकारों को गिराया

सरकार ने किसानों के खाते में भेजे पैसे

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि देश के पीएम और तमिलनाडु के सीएम लोगों का दर्द समझते है. दोनों ने मिलकर तमिलनाडु में किसानों के खाते में 6 हजार रुपये भेजने का काम किया है. केंद्र सरकार ने पालर समुदाय के लोगों को सम्मान देने का काम शुरू किया. जब पालर समुदाय के लोगों के लिए बिल लाया गया तो डीएमकी के सांसद संसद से बाहर चले गए थे. उन्होंने कहा,’मालूम नहीं कि जब कांग्रेस और AIADMK की सरकार आएगी तो जल्लीकट्टू कब बंद हो जाए, किसी को नहीं पता होगा. अब किसी की हिम्मत नहीं है कि हमारे मछुआरों पर गोलीबारी कर दे. 

LIVE TV





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *