Breaking News

Delhi: Arya Kanya Vidyalaya of Rajendra Nagar became hotspot of coronavirus | Delhi: राजेंद्र नगर का आर्य कन्या विद्यालय बना कोरोना का हॉटस्पॉट


नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली का एक रेजिडेंसियल स्कूल कोरोना का हॉटस्पॉट (Corona Hotspot) बनकर उभरा है. जानकारी के मुताबिक राजेंद्र नगर इलाके में बने आर्य कन्या विद्यालय में कई छात्राएं कोरोना की चपेट में आ गई हैं. यहां अचानक ही 9 बच्चियों का कोरोना टेस्ट हुआ था, जिसमें से 7 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इतनी छात्राओं के एक साथ कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्कूल प्रबंधन में हड़कंप मच गया है. 

स्कूल प्रिसिंपल के कोरोना पाए जाने के बाद हुई थी टेस्टिंग

इस स्कूल की प्रिंसिपल कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाई गई थीं. जिसके बाद बच्चियों का कोरोना टेस्ट कराया गया. हालांकि इस बीच कई छात्राओं को उनके घर भी भेजा जा चुका है. और जो छात्राएं यहां के छात्रावास में रह रही हैं, उनमें से 9 के सैंपल पाए जाने के बाद स्थिति बिगड़ती दिख रही है. ऐसे में प्रशासन की कोशिश है कि जिन बच्चियों को उनके घर भेजा जा चुका है, उनका वहीं पर स्थानीय स्तर पर कोरोना की जांच कराई जाए और परिजनों के साथ आईसोलेशन में उन्हें रखा जाए. 

स्कूल में अब भी 20-25 छात्राएं मौजूद

आर्य कन्या विद्यालय (Arya Kanya Vidyalaya) एक रेजिडेंसियल स्कूल है. यहां छात्राएं स्कूल में ही बने छात्रावास में रहती हैं. इस समय भी छात्रावास में 20-25 छात्राएं मौजूद हैं. जिनपर संक्रमित होने का खतरा मंडरा रहा है. अब प्रशासन की कोशिश है कि बाकी छात्राओं का भी कोरोना टेस्ट कराया जाए और उन्हें किसी खतरे में डाले बगैर उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जाए. 

ये भी पढ़ें: Coronavirus: महाराष्ट्र में वीकेंड के दौरान लगेगा Lockdown, बाकी दिनों के लिए कठोर नाइट कर्फ्यू का ऐलान

दिल्ली में फिर से फैल रहा कोरोना

राष्ट्रीय राजधानी में पिछले तीन हफ्तों में महामारी के मामलों में काफी बढ़ोत्तरी देखी गई है. बीते 24 घंटे में 3,500 से अधिक मामले दर्ज हुए हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बात को स्वीकार किया है कि शहर महामारी की चौथी लहर का सामना कर रहा है, हालांकि पिथले दिनों उन्होंने लॉकडाउन लागू करने की बात से इंकार कर दिया.

Coronavirus: महाराष्ट्र में वीकेंड के दौरान लगेगा Lockdown

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बड़ा कदम उठाया है. सरकार ने पूरे महाराष्ट्र में कठोर नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है. इसमें रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक लोगों के घर से निकलने पर पाबंदी लगाई गई है, साथ ही शाम के समय एक साथ 5 लोगों के खड़े होने पर भी रोक लगा दी गई है. ये सभी निर्देश सोमवार शाम 8 बजे से लागू हो जाएंगे.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *