Breaking News

General Motors launches Electric Hummer SUV, will offer 563 KM range in a single charge


इलेक्ट्रिक Hummer एसयूवी लॉन्च हुई.

इलेक्ट्रिक Hummer एसयूवी लॉन्च हुई.

Hummer इलेक्ट्रिक एसयूवी में तीन इलेक्ट्रिक मोटर दिया हैं, जिसमें से दो पीछे और एक आगे है. जो इस एसयूवी को 1,000 हॉर्स पावर और 15,591 Nm पीक टॉर्क पैदा करती है. यह एसयूवी 0 से 96 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार मात्र 3 सेकंड में हासिल कर सक

नई दिल्ली. General Motors की सब ब्रांड Hummer लम्बे समय के बाद अपने SUV को मार्केट में लॉन्च कर दी हैं. इस बार कंपनी ने इस एसयूवी को इलेक्ट्रिक वर्जन के रूप में लॉन्च किया है.  General Motors के अनुसार यह एसयूवी सुपर ट्रक साबित होगी. कंपनी ने इस कार में 18 कैमरे दिए है ताकि, ड्राइव करते हुए आप बाहर का 360 डिग्री व्यू देख सके. 

Hummer SUV का लुक और फीचर्स – इलेक्ट्रिक Hummer का इंटीरियर पुरानी एसयूवी की याद दिलाता है. कंपनी ने इस कार में 13.4 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 12.3 इंच का कस्टमाइज होने वाला डिजिटल डिस्प्ले दिया है. कार का रूफ इनफिनिटी रूफ डिजाइन दिया गया है, मतलब  पैनल रिमूवेबल है, और इसमें 14 स्पीकर का Bose काउंटरपॉइंट ऑडियो सिस्टम दिया गया है. 

यह भी पढ़ें: KTM और Husqvarna बाइक हुई महंगी, जानिए कितने रुपये बढ़ी इनकी कीमत

Hummer SUV का इंजन – कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में तीन इलेक्ट्रिक मोटर दिया हैं, जिसमें से दो पीछे और एक आगे है. जो इस एसयूवी को 1,000 हॉर्स पावर और 15,591 Nm पीक टॉर्क पैदा करती है. यह एसयूवी 0 से 96 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार मात्र 3 सेकंड में हासिल कर सकती है. यह भी पढ़ें: Hyundai Aura नए अवतार में होगी लॉन्च, जानिए कितनी बदली नजर आएगी ये कार

Hummer SUV की रेंज – कंपनी के अनुसार, ये एसयूवी एक बार फुल चार्ज में 563 किलोमीटर की रेंज देगी, अपने कम्पटीटर कंपनी टेस्ला के Cybertruck से ज्यादा है. टेस्ला की Cybertruck एक बार फुल चार्ज में 500 किमी की रेंज देती है. हमर की यह एसयूवी मात्र 10 मिनट के चार्ज में आपको 160 किमी. की रेंज दे सकती है. सूत्रों के अनुसार इस कार का प्रोडक्शन इस साल के अंत तक शुरू हो सकती है.









Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *