Breaking News

Google India, 2 March 2021: गुजरात निकाय चुनाव में BJP का जबरदस्त प्रदर्शन; कर्नाटक के मंत्री पर यौन शोषण का आरोप


नई दिल्ली. दिन भर की कई ऐसी खबरें होती हैं जो चाहकर भी आप पढ़ नहीं पाते. देश दुनिया की कई ऐसी खबरें होती हैं जो काफी चर्चा में होती हैं, लेकिन सारी खबरें एक साथ न मिल पाने से वह कहीं न कहीं हमसे छूट जाती हैं और हमें उससे जुड़ी जानकारी नहीं मिल पाती. ऐसे में हम आपके लिए ऐसी ही खबरों को एक साथ लेकर आते हैं जिससे आपको एक ही क्लिक में ऐसी सारी खबरों की जानकारी मिल सके जिनके बारे में देश भर में सबसे ज्यादा लोग गूगल पर सर्च कर रहे हैं.

गुजरात निकाय चुनाव में भाजपा ने लहराया परचम, 10 साल बाद किया ये कारनामा
गुजरात (Gujarat) में 81 नगर निगम, 31 जिला पंचायत और 231 तालुका पंचायत के लिए हुए चुनावों में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. 2010 पालिका पंचायत चुनाव के बाद यह पहला मौका है, जब ग्रामीण इलाकों में हर जगह बीजेपी का भगवा परचम लहरा रहा है. इस बार बीजेपी उन सीटों पर भी कब्जा करने में सपल रही, जहां कांग्रेस को 2015 में जीत मिली थी. आम आदमी पार्टी ने भी इन चुनावों में शहर के बाद गांव में भी एंट्री की है.

पीएसएल में कोरोना वायरस के तीन नए केस, पीसीबी ने कहा जारी रहेगा मुकाबलापाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सूचना दी है कि पाकिस्तान सुपर लीग से संबंधित तीन और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जिसमें से दो विदेशी खिलाड़ी हैं. हालांकि पीसीबी का कहना है कि टूर्नामेंट अपने तय शेड्यूल के हिसाब से ही चलता रहेगा. हालांकि सोमवार को एक खिलाड़ी के संक्रमित पाए जाने के बाद इस्लामाबाद यूनाइटेड और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बीच होने वाले मुकाबले को टाल दिया गया था.

येडियुरप्पा के मंत्री पर यौन शोषण का आरोप, वीडियो हुआ लीक
कर्नाटक में बीएस येडियुरप्पा की सरकार के जल संसाधन मंत्री रमेश जारकीहोली पर कथित रूप से यौन शोषण का आरोप लगा है. इस मामले में एक सामाजिक कार्यकर्ता ने पुलिस आयुक्त के पास शिकायत दर्ज कराई है और इसके साथ ही उन्होंने पीड़िता के लिए सुरक्षा की मांग की है. बताया जा रहा है कि इस मामले का वीडियो भी लीक हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा भी किया जा रहा है कि वीडियो में सुनाई दे रही आवाज जारकीहोली की ही है.

क्लर्क, स्टेनोग्राफर की बंपर नौकरियां, 12वीं पास और ग्रेजुएट को मौका
नौकरी तलाश रहे 12वीं पास और स्नातक युवाओं के लिए कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) में नौकरी के अवसर हैं. दरअसल, कर्मचारी राज्य बीमा निगम यानी ईएसआईसी ने विभिन्न पदों पर भर्तियां कर रहा है. ईएसआईसी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार क्लर्क, कैशियर और स्टेनोग्राफर के 6552 रिक्त पदों पर भर्तियां होनी हैं. अभ्यर्थी ईसआईसी के पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. भर्ती के संबंध में एक गजट जारी किया गया है. इसका नोटिफिकेशन भी ही वेबवसाइट esic.in पर अपलोड किया जाएगा. यहां क्लिक कर पढ़ें वैकेंसी की डीटेल्स

शादी के चलते अंतिम टेस्ट नहीं खेलेंगे बुमराह
भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जल्द शादी करने जा रहे हैं. इसी के काराण उन्होंने अंतिम टेस्ट में नहीं खेलने का फैसला किया था. उन्हें पहले ही टी20 सीरीज से आराम दिया गया है. वे तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी नहीं खेलेंगे. बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से समाचार एजेंसी एएनआई ने लिखा है कि बुमराह जल्द शादी करने वाले हैं. ऐसे में शादी से जुड़ी तैयारियों के लिए उन्होंने छुट्टी ली है.

वापसी कर सकता है स्पैनिश फ्लू, WHO ने किया आगाह
विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चिंता जताई है कि दुनिया भर में एक बार फिर से स्पेनिश फ्लू का खतरा मंडरा रहा है. डब्लूएचओ ने सीजनल फ्लू को लेकर चिंता जताई है और कहा है कि भविष्य में फ्लू के तौर पर महामारी आने की आशंका बरकरार है. उन्होंने किसी भी संक्रमण से बचने के लिए नियमित तौर पर हाथ धोने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने पर जोर दिया है. बता दें 1918 में दुनिया भर में फैले स्पेनिश फ्लू के चलते 5 करोड़ लोगों की जान चली गई थी.

हरियाणा में निजी नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण पर राज्यपाल की मुहर
हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने निजी क्षेत्र में राज्य के लोगों के लिए 75 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान करने वाले विधेयक को मंजूरी दे दी है. हरियाणा विधानसभा ने पिछले साल यह विधेयक पारित किया था, जो सत्तारूढ़ गठबंधन साझेदार जननायक जनता पार्टी (जजपा) का एक मुख्य चुनावी वादा था. हरियाणा राज्य स्थानीय उम्मीदवार रोजगार विधेयक,2020 निजी क्षेत्र की उन नौकरियों में स्थानीय लोगों के लिए कोटा का प्रावधान करता है, जिनमें मासिक वेतन 50,000 रुपये से कम हो.

तीसरी बार मां बनने वाली हैं गेल गैडोट
2 मार्च को भी हॉलीवुड की वंडर वोमैन (Wonder Woman) के नाम से फेमस एक्ट्रेस गैल गैडोट (Gal Gadot) की प्रेग्नेंसी की खबरें गूगल सर्च पर छाई रहीं. 35 साल की एक्ट्रेस गैल तीसरी बार मां बनने जा रही हैं. उनकी पहले से ही दो बेटियां हैं. तीसरी बार फिर से मां बनने की जानकारी गैल ने खुद ही अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर बेहद अलग अंदाज में दिया. गैल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक प्यारी सी फैमिली फोटो शेयर कर इसकी जानकारी दी है.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *