Breaking News

HBD: परवीन बॉबी ने जब अमिताभ बच्चन पर लगाया था आरोप, वो मुझे जान से मारना चाहते हैं


मुंबई. परवीन बॉबी (Parveen Babi) की लाइफ जितनी ग्लैमरस थी, उतना ही दर्दनाक उनका अंत हुआ. फैन फॉलोइंग के मामले में एक दौर में उन्होंने बॉलीवुड से सुपरस्टार्स को पीछे छोड़ रखा था. लेकिन आखिरी समय में उन्हें लोगों का प्यार नहीं बल्कि तन्हाई, अंधेरा और अकेलापन ही मिला. सच्ची मोहब्बत की तलाश में वह हरदम करती रहीं, लेकिन उनके नसीब में ये सुख नहीं था. फिल्मों में तो परवीन को प्यार मिला पर रियल लाइफ में उन्हें कभी प्यार न मिल सका. तीन बार उन्होंने अपना दिल खोया, लेकिन सच्चा साथी उन्हें नहीं मिल सका. पहले डैनी डेंजोंगप्पा (Danny Denzongpa), फिर कबीर बेदी (Kabir Bedi) और बाद में महेश भट्ट (Mahesh Bhatt). आज परवीन बॉबी की बर्थ एनिवर्सरी (Parveen Babi Birth Anniversary) पर हम आपको बताएंगें उनके जीवन के कुछ अनसुने किस्से.

फिल्म ‘मजबूर’ से मिला नाम
परवीन बॉबी का जन्म 4 अप्रैल, 1949 को सौराष्ट्र (Saurashtra) के जूनागढ़ (Junagadh) के एक मिडिल क्लास मुस्लिम परिवार में हुआ था. इसके बाद परवीन ने अहमदाबाद के सेंट जेवियर्स कॉलेज से अंग्रेजी साहित्य में बीए किया और मनोरंजन जगत में करियर की तलाश करने लगीं. परवीन को सिनेमा में पहली कामयाबी अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘मजबूर’ से मिली.

Parveen Babi, Mahesh Bhatt, Amitabh Bachchan, Parveen Babi had run without clothes, Parveen Babi Love Life, Parveen Babi accused Amitabh Bachchan, Bollywood परवीन बॉबी, महेश भट्ट , अमिताभ बच्चन, परवीन बॉबी ने बिना कपड़ों के लगाई थी दौड़, परवीन बॉबी लव लाइफ, परवीन बॉबी ने लगाए थे अमिताभ बच्चन पर आरोप, बॉलीवुडअमिताभ से साथ दी कई हिट्स फिर लगाया आरोप

इसके बाद परवीन और अमिताभ ने ‘दीवार’, ‘अमर अकबर एंथनी’, ‘शान’ और ‘कालिया’ सहित कई फिल्मों में काम किया. एक दौर में उन्होंने अमिताभ बच्चन पर आरोप भी लगाया था कि वह उन्हें जान से मारना चाहते थे. परवीन ने यहां तक कहा था कि अमिताभ ने उनके पीछे गुंडे लगवाकर रखे हैं. यह उस वक्त की बात है जब एक्ट्रेस परवीन बाबी एक गंभीर मानसिक बीमारी पैरानॉइड सीजोफ्रेनिया से पीड़ित थीं.

70 के दशक में बोल्ड एक्ट्रेस थीं परवीन बॉबी
70 के दशक में जब महिलाओं की छवि घरेलू और सीधी साधी स्त्रियों की थी. उस दौर में परवीन ने ऐसी लड़कियों के किरदार निभाए जो आत्मनिर्भर, कामकाजी और बोल्ड थीं. ऐसे में अपने किरदारों से परवीन ने काफी हद तक लड़कियों की छवि को बदला है.

Parveen Babi, Mahesh Bhatt, Amitabh Bachchan, Parveen Babi had run without clothes, Parveen Babi Love Life, Parveen Babi accused Amitabh Bachchan, Bollywood परवीन बॉबी, महेश भट्ट , अमिताभ बच्चन, परवीन बॉबी ने बिना कपड़ों के लगाई थी दौड़, परवीन बॉबी लव लाइफ, परवीन बॉबी ने लगाए थे अमिताभ बच्चन पर आरोप, बॉलीवुड

कबीर बेदी से ब्रेकअप के बाद परवीन का सहारा बने थे महेश भट्ट
परवीन बॉबी जब अपने एक्टिंग करियर के टॉप पर थीं तब वो महेश भट्ट को दिल दे बैठी थीं. साल 1977 में जिस वक्त दोनों का इश्क परवान चढ़ रहा था, तब महेश भट्ट शादीशुदा थे, हालांकि तभी परवीन का कबीर बेदी से ब्रेकअप हुआ था और वो इस सदमे से उबर ही रही थीं. इसके बाद महेश भट्ट ने परवीन बाबी के साथ लिव-इन में रहना शुरू कर दिया था.

बिना कपड़ो के महेश के पीछे दौड़ पड़ी थीं परवीन बॉबी
कहा जाता है कि एक रात जब परवीन बॉबी से गुस्सा होकर महेश भट्ट चले गए थे, तब परवीन भी उनके पीछे दौड़ी थीं. प्यार में बेपरवाह परवीन बाबी ने ये तक नहीं देखा था कि उन्होंने कुछ पहन भी रखा है या नहीं. दरअसल, दोनों के बीच लड़ाई की वजह एक शर्त थी, जिसको सुनने के बाद महेश नाराज हो गए थे और दोनों के रिश्ते में दरार आ गईं थी.

20 जनवरी 2005 को हुई दर्दनाक मौत
महेश भट्ट ने उनकी जिंदगी के सबसे कठिन समय पर साथ निभाया था. लेकिन जिंदगी का एक मोड़ ऐसा आया जहां उन दोनों को भी अलग होना पड़ा और 20 जनवरी 2005 को परवीन की दर्दनाक मौत हो गई.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *