Breaking News

IISc परिसर में अलग-अलग घटनाओं में दो छात्रों की मौत


आईआईएससी  के दो छात्रों की अलग-अलग घटनाओं में परिसर में मौत (सांकेतिक तस्वीर)

आईआईएससी के दो छात्रों की अलग-अलग घटनाओं में परिसर में मौत (सांकेतिक तस्वीर)

IISc Bengaluru: संस्थान ने दोनों ही मौतों पर खेद व्यक्त किया है और छात्रों से अपील की है कि किसी परेशानी की स्थिति में वह उनसे संपर्क करें.

बेंगलुरू. भारतीय विज्ञान संस्थान (आईआईएससी) के दो छात्रों की अलग-अलग घटनाओं में परिसर में मृत्यु हो गई. संस्थान ने बुधवार को यह जानकारी दी. पहली घटना में बिहार के रहने वाले एक पीएचडी छात्र ने आत्महत्या कर ली. आईआईएससी के एक संकाय सदस्य ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘आत्महत्या के पीछे के कारण का पता नहीं चला है क्योंकि कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. ’’

वहीं सदाशिवनगर पुलिस स्टेशन के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतक रणधीर कुमार बिहार का रहने वाला था और फाइनल ईयर का छात्र था. वह नैनो टेक्नोलॉजी की पढ़ाई कर रहा था और पिछले कुछ सालों से कैंपस परिसर में ही रह रहा था. इसी साल वह अपनी पीएचडी थीसिस जमा करने वाला था. पुलिस अधिकारी ने कहा कि कुमार के परिवार वाले और दोस्त सोमवार शाम से उसे फोन मिला रहे थे लेकिन वह उनका जवाब नहीं दे रहा था. मंगलवार दोपहर जब वह उसके कमरे में गए तो दरवाजा नहीं खुला. उन्होंने सिक्योरिटी गार्ड को इसकी सूचना दी, गार्ड ने किसी तरह दरवाजा खोला तो उन्होंने कुमार को फंदे से झूलता हुआ पाया.

ये भी पढ़ें- जानें महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने क्यों कहा, विलेन कहलाने से नहीं डरता

फुटबॉल खेलने के दौरान अचेत होकर गिरे छात्र की मौतएक अन्य घटना में एमटेक का एक छात्र फुटबॉल खेलने के दौरान गिर गया और उसके बाद अचेत हो गया. छात्र की पहचान उत्तर प्रदेश के मथुरा के रहने वाले राहुल प्रताप के तौर पर हुई है.  संस्थान ने एक बयान में कहा, ‘‘आईआईएससी स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद उसे एक अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. ’’ पुलिस ने छात्र के माता-पिता को फोन पर घटना की सूचना दी.

संस्थान ने दोनों ही मौतों पर खेद व्यक्त किया है और छात्रों से अपील की है कि किसी परेशानी की स्थिति में वह उनसे संपर्क करें.








Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *