Breaking News

kamal hassan booked for violating model code of conduct at coimbatore, tamilnadu election | Assembly Polls: तमिलनाडु में थमा चुनावी शोर, प्रचार के आखिरी दिन Kamal Haasan पर केस दर्ज


चेन्नई: तमिलनाडु में विधानसभा चुनावों (Tamil Nadu Assembly polls) से ठीक पहले सुपरस्टार से राजनेता बने कमल हासन (Kamal Haasan) के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. केंद्रीय आदर्श आचार संहिता (Model Code of Conduct) के उल्लंघन के लिए रविवार को कोयंबटूर में मक्कल नीधि मय्यम (MNM) के प्रमुख हासन के खिलाफ कार्रवाई की गई.

‘निर्दलीय की शिकायत पर फंसे’

कोयंबटूर दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे निर्दलीय उम्मीदवार पलानीकुमार ने पुलिस से शिकायत में कहा, ‘इसी क्षेत्र से एमएनएम उम्मीदवार कमल हासन जो अभिनेता हैं, ने भगवान राम के वेश में कोयंबटूर (Coimbatore) के राम मंदिर (Ram Temple) के सामने प्रस्तुति दी थी, जो चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है.’ इसके बाद प्रशासन ने जनप्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 123 (3) और 125 के तहत केस दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें- Kerala के ‘Captain’ पर विवाद तेज, अपनों के विरोध में घिर गए सीएम Pinarayi Vijayan

कोयम्बटूर में त्रिकोणीय मुकाबला!

कोयम्बटूर (दक्षिण) में कमल हासन का मुकाबला बीजेपी की महिला विंग की राष्ट्रीय अध्यक्ष वनाथी श्रीनिवासन, कांग्रेस के मयूरा जयकुमार से है. वहीं एक और उम्मीदवार की बात करें तो एएमएमके (AMMK) के चैलेंजर आर. डोरिसामी भी पूरे दमखम से चुनावी मैदान में टक्कर दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें- बंगाल: Mamata Banerjee का विवादित बयान, पुलवामा हमले को लेकर कही ये बात

वहीं प्रचार के दौरान आयोग की एक और कार्रवाई सुर्खियों में रही. दरअसल बीजेपी की राज्य कार्यकारिणी सदस्य राधा रवि को 28 मार्च को दिए एक भाषण में कमल हासन के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के लिए नामजद किया गया था. रेसकोर्स पुलिस ने उनके खिलाफ कोयंबटूर (दक्षिण) विधानसभा क्षेत्र के चुनाव अधिकारी टी. शिवसुब्रमण्यन द्वारा दायर एक शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया था.

एक ही चरण में 6 अप्रैल को मतदान

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के तहत अब वोटिंग 6 अप्रैल को होनी है. पश्चिम बंगाल-असम में तीसरे फेज और केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी में सभी सीटों पर चुनाव के लिए रविवार को प्रचार खत्म हो गया. तमिलनाडु की सभी 234 सीटों पर एक साथ मतदान होगा. बीजेपी यहां एआईएडीएमके (AIADMK) के साथ चुनाव लड़ रही है. पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी तमिलनाडु में बीजेपी और AIADMK के लिए प्रचार किया था. 

 

LIVE TV
 





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *