Breaking News

Karnal: 54 students tested COVID-19 positive in Sainik School hostel, declared as containment zone | Karnal: सैनिक स्कूल हॉस्टल में कोरोना विस्फोट, 54 बच्चे हुए संक्रमित; कंटेनमेंट जोन घोषित


करनाल: महाराष्ट्र के बाद हरियाणा में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर सामने आया है और करनाल के एक स्कूल हॉस्टल में रह रहे 54 छात्र कोविड-19 से संक्रमित (54 School students Test COVID-19 Positive) पाए गए हैं. इसके बाद स्कूल की कक्षाओं और अन्य शैक्षणिक गतिविधियों को स्थगित करते हुए हॉस्टल को कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) घोषित कर दिया गया है.

390 छात्रों और स्टाफ के लिए गए थे सैंपल

करनाल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) योगेश कुमार शर्मा ने बताया, ‘सैनिक स्कूल कुंजपुरा (Sainik School Kunjpura) के 3 छात्र सोमवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए थे. इसके बाद 390 छात्रों और स्टाफ के सैंपल लिए गए थे, जिनमें से 54 छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.’ उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कहा, ‘स्कूल बिल्डिंग और हॉस्टल को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है.’ बता दें कि यह सैनिक स्कूल रक्षा मंत्रालय के तहत आने वाले सैनिक स्कूल सोसाइटी के तहत आता है.

ये भी पढ़ें- Covishield की पहली डोज के दूसरे हफ्ते में बन रही हैं एंटीबॉडी, Max और CSIR की स्टडी में खुलासा

लाइव टीवी

शर्तों के साथ खोले जा चुके हैं हरियाणा में स्कूल

हरियाणा सरकार ने शर्तों के साथ स्कूल और कॉलेज खोल दिए हैं. हरियाणा शिक्षा विभाग ने पिछले साल दिसंबर में नौवीं से बारहवीं और 24 फरवरी से कक्षा 3 से 5 के लिए स्कूलों को खोलने की मंजूरी दे दी थी. हरियाणा सरकार के प्रवक्ता के अनुसार, स्कूलों को तीन विंग में बांटा गया है और अगर किसी विंग में कोई छात्र कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो उस विंग को 10 दिनों के लिए बंद कर सैनिटाइज किया जाएगा. हालांकि अगर एक से ज्यादा विंग में कोरोना के केस सामने आते हैं तो पूरे स्कूल को 10 दिन के लिए बंद किया जाएगा और सैनिटाइज किया जाएगा.

हरियाणा में कोरोना के 1288 एक्टिव केस मौजूद

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) के अनुसार, हरियाणा में अब तक 270950 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें से 3050 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. राज्य में अब तक 266612 लोग कोविड-19 (Covid-19) से ठीक भी हुए हैं और 1288 एक्टिव केस मौजूद हैं.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *