Breaking News

Live Updates: 179 लोगों को लेकर रात 9:40 बजे कोच्चि पहुंचेगी एअर इंडिया की फ्लाइट| india vande bharat mission to bring back nationals stranded abroad during covid 19 lockdown live updates | nation – News in Hindi

नई दिल्ली. कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए देश में लॉकडाउन का तीसरा फेज चल रहा है. इस बीच खाड़ी देशों और दुनिया के अनेक हिस्सों में फंसे हुए भारतीयों को वापस लाने के लिए केंद्र सरकार आज से ‘वंदे भारत मिशन’ शुरू हो चुकी है. एयर इंडिया और उसकी सहायक कंपनी 12 देशों से करीब 15000 भारतीयों को वापस लाने के लिए 64 उड़ानों को संचालित करेगी. इसके तहत सुबह 9:45 बजे एअर इंडिया की फ्लाइट 200 यात्रियों को लेकर केरल के कोच्चि एयरपोर्ट पहुंचेगी. नौसेना ने इस मिशन को समुद्र सेतु (Samudra Setu) दिया है. नौसेना के जहाजों से लौटने वाले लोगों को भी पैसा देना पड़ सकता है.

सरकार के सूत्रों ने बताया कि खाड़ी क्षेत्र में तीन लाख से अधिक लोगों ने वहां से निकलने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है, लेकिन सरकार केवल उन्हें पहले वापस लाएगी जिनके सामने घर वापसी के लिए मेडिकल इमरजेंसी, वीजा खत्म होने की समस्या या निर्वासन की संभावना जैसे अत्यावश्यक कारण हैं.

लाइव अपडेट्स के लिए बने रहें News18 के साथ…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *