Breaking News

manish sisodia corona vaccine coronavirus cases in delhi lockdown | मनीष सिसोदिया ने लगवाई कोरोना वैक्‍सीन, दिल्‍ली में Lockdown पर कही ये बात


नई दिल्‍ली:  आज उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने वैक्‍सीन की पहली डोज ली है. मनीष सिसोदिया ने लोक नायक जयप्रकाश नारायण हॉस्पिटल में वैक्‍सीन लगवाई. 

‘कोरोना को रोकने के लिए लॉकडाउन की जरूरत नहीं’ 

इसके साथ ही राजधानी में लॉकडाउन की बात पर मनीष सिसोदिया ने कहा कि कोरोना को रोकने के लिए लॉकडाउन की जरूरत नहीं है. उन्‍होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैक्‍सीन और सावधानी की जरूरत है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी. एक दिन में इस महामारी से 714 लोगों की मृत्यु हो जाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 1,64,110 हो गई है. कोविड-19 से एक दिन में मरने वाले लोगों की 21 अक्टूबर के बाद से यह सबसे अधिक संख्या है. पिछले साल 20 सितंबर के बाद से शनिवार को आए संक्रमण के नए मामले सबसे अधिक हैं. तब 24 घंटे में 92,605 नए मामले आए थे.

कोरोना से हालात चिंताजनक

बता दें कि इससे पहले दिल्‍ली में एम्‍स के डायरेक्‍टर रणदीप गुलेरिया ने भी कहा था कि बढ़ते कोरोना केस से हालात चिंताजनक हैं. रणदीप गुलेरिया ने कहा कि लोगों की लापरवाही से कोरोना बढ़ा है. उन्‍होंने यह भी कहा कि कहा कि देश में कंटेनमेंट जोन बनाए जाएंगे. वैक्‍सीनेशन को और बढ़ाने की जरूरत है. भारत में शनिवार को कोविड-19 के 89,129 नए मामले दर्ज किए गए जो करीब साढ़े छह महीने में संक्रमण के एक दिन में आए सर्वाधिक मामले हैं. इसके साथ ही देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 1.23 करोड़ हो गए हैं.

दिल्ली में शुक्रवार शाम तक 52,000 से अधिक टीके लगाए गए

कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण के दूसरे दिन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 52,000 से अधिक लोगों को टीके लगाए गए.  तीसरे चरण में 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को टीके लगाए जा रहे हैं. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि शाम छह बजे तक कम से कम 52,408 लोगों को टीके लग चुके थे. इनमें से 47,873 लोगों को उनकी पहली खुराक मिली जबकि 4,536 लोगों को दूसरी खुराक दी गई.
अधिकारी ने बताया कि टीकाकरण के बाद मामूली प्रतिकूल प्रभाव के दो मामले सामने आए.

टीकाकरण अभियान का यह चरण ऐसे समय में चल रहा है जब पिछले कुछ हफ्तों में कोरोना वायरस के मामले फिर से काफी बढ़ गए हैं. बता दें कि देश भर में 16 जनवरी से टीकाकरण अभियान शुरू हुआ था.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *