Breaking News

NEET की मुफ्त कोचिंग के लिए 15 अप्रैल तक कर सकते हैं आवेदन manav super 21 mission application invited from medical and non medical students in faridabad for neet exam free coaching and iit jee mains


नीट परीक्षा 2021 के लिए फरीदाबार में कराई जा रही फ्री कोचिंग.

नीट परीक्षा 2021 के लिए फरीदाबार में कराई जा रही फ्री कोचिंग.

फरीदाबाद में मुफ्त कोचिंग करा रहे मानव सेवा समिति की कोचिंग मानव सुपर 21 मिशन के तहत नीट की तैयारी कर रहे बच्‍चों से 15 अप्रैल तक आवेदन मांगे गए हैं. इसके बाद सभी बच्‍चों को चयन परीक्षा में शामिल होना पड़ेगा. सफल होने वाले 21 छात्रों को मुफ्त कोचिंग कराई जाएगी.

नई दिल्‍ली. आर्थिक कारणों से डॉक्‍टर बनने के सपने को पूरा न कर पा रहे छात्रों के लिए अच्‍छी खबर है. हरियाणा के फरीदाबाद में मानव सुपर 21 मिशन (Manav Super 21 Mission) के नाम से चलाई जा रही निशुल्‍क कोचिंग (Free Coaching) में अब नीट (NEET) की तैयारी भी कराई जा रही है. ऐसे में मेडिकल स्‍ट्रीम के मेधावी छात्रों से आवेदन मांगे गए हैं. छात्रों को इस कोचिंग में नीट परीक्षा की फ्री तैयारी कराई जाएगी.

फरीदाबाद के 22 साल पुराने एनजीओ मानव सेवा समिति के इस मिशन के मुख्‍य संयोजक कैलाश शर्मा ने बताया कि सभी बच्‍चों से 15 अप्रैल तक आवेदन मांगे गए हैं. इसके बाद सभी बच्‍चों को चयन परीक्षा में शामिल होना पड़ेगा. सफल होने वाले 21 छात्रों को मुफ्त कोचिंग कराई जाएगी. नीट के छात्रों को पहली बार कोचिंग कराई जा रही है. जबकि पिछले पांच साल से बच्‍चों को मुफ्त इंजीनियरिंग (Engineering) की तैयारी करवाई जा रही थी.

कैलाश शर्मा बताते हैं कि इस कोचिंग में प्रोफेसर केएल दुआ, सुभाष शर्मा, एन के गर्ग, पीसी गांधी, संजीव गुप्‍ता, राजीव जैन, सौरभ भाटिया और टीपी मुकुल फ्री शिक्षण कर रहे हैं. यहां जेईई मेंस और नीट की ऑफलाइन पढ़ाई कराई जा रही है लिहाजा छात्रों को 15 अप्रैल तक फरीदाबाद के सेक्‍टर 10 स्थित कार्यालय मानव भवन में अपना रजिस्‍ट्रेशन कराना होगा. हालांकि इसमें सिर्फ फरीदाबाद जिले के ही छात्र आवेदन कर सकते हैं क्‍योंकि यहां ऑनलाइन पढ़ाई नहीं कराई जाती.

वे बताते हैं कि पिछले साल कोचिंग से पढ़ाई करने वाले दो बच्‍चों का आईआईटी खड़गपुर, दो बच्‍चों का एनडीए में और तीन बच्‍चों का वाईएमसीए इंजीनियरिंग कॉलेज दाखिला मिला है. वहीं एक छात्र का नीट में कुरुक्षेण के लिए चयन हुआ है.









Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *