Breaking News

PM Narendra Modi to address 20 rallies in West Bengal and 6 rallies in Assam ahead Assembly Election | विधान सभा चुनाव के लिए BJP ने की खास तैयारी, PM Modi बंगाल में 20 और असम में 6 रैलियां करेंगे


नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल समेत 5 राज्यों में होने वाले विधान सभा चुनाव (Assembly Election 2021) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कमर कस ली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पश्चिम बंगाल और असम के स्थानीय नेताओं की मांग मान ली है. इसके बाद पीएम मोदी पश्चिम बंगाल (West Bengal) में 20 और असम (Assam) में छह रैलियों को संबोधित करेंगे.

सभी जिलों को कवर करने के लिए बीजेपी ने बनाई योजना

पश्चिम बंगाल (West Bengal) और असम (Assam) विधान सभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने खास योजना बनाई है और ऐसी प्लानिंग की गई है ताकि पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की रैलियों से पश्चिम बंगाल के सभी 23 और असम के 33 जिलों को कवर किया जा सके. एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया, ‘सभी चुनावी राज्यों में पीएम मोदी की रैली की मांग काफी ज्यादा है, लेकिन बीजेपी पश्चिम बंगाल और असम पर ज्यादा ध्यान केंद्रित कर रही है.’

ये भी पढ़ें- DNA ANALYSIS: गांधी-नेहरू परिवार का विरोध इन नेताओं पर पड़ा भारी, जानिए कब-कब बंटी कांग्रेस

7 मार्च को पीएम मोदी करेंगे जनसभा को संबोधित

भारतीय जनता पार्टी (BJP) रैलियों की मांग को पूरा करने और स्थानीय भाजपा इकाई की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए तैयारी की है. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय, महासचिव संजय सिंह और राज्य सभा सांसद स्वपन दासगुप्ता समेत बीजेपी के पदाधिकारी कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में होने वाली रैली की तैयारियों में लगे हैं. पीएम मोदी यहां 7 मार्च को जनसभा को संबोधित करेंगे. चुनाव आयोग (ECI) द्वारा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी की यह पहली रैली होगी.

लाइव टीवी

चुनाव रणनीति को लेकर बीजेपी मुख्यालय में आज अहम बैठक

भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई की मुख्य समिति केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा (JP Nadda) की मौजूदगी में बुधवार को दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में एक बैठक आयोजित करेगी. इस बैठक में चुनाव रणनीति पर चर्चा करने के साथ ही पश्चिम बंगाल के आगामी चुनावों के लिए उम्मीदवारों पर भी चर्चा की जाएगी.

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में होगी वोटिंग

बता दें कि पश्चिम बंगाल की 294 विधान सभा सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी. राज्य में 27 मार्च, एक अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होंगे, जबकि चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे. पहले और दूसरे चरण में 30-30 सीटों, तीसरे चरण में 31 सीटों, चौथे चरण में 44 सीटों, पांचवें चरण में 45 सीटों, छठे चरण में 43 सीटों, सातवें चरण में 36 सीटों और आठवें चरण में 35 सीटों पर मतदान करवाया जाएगा.

असम की 126 सीटों पर 3 चरण में मतदान

चुनाव आयोग के मुताबिक, असम (Assam) की 126 सीटों के लिए तीन चरणों में मतदान होगा. राज्य में 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल को वोटिंग होगी, जबकि 2 मई को चुनावों के नतीजे घोषित किए जाएंगे. असम में पहले चरण में 47 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इसके बाद दूसरे चरण में 39 और तीसरे चरण में 40 सीटों पर मतदान करवाया जाएगा.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *