Breaking News

Rakesh Jhunjhunwala के पोर्टफोलियो में शामिल हुआ MCX, जानें किस प्राइस पर खरीदने की सलाह दे रहे एक्सपर्ट्स


राकेश झुनझुनवाला

राकेश झुनझुनवाला

मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस साल अच्छे मॉनसून की संभावना है. इससे एग्रीकल्चर कमोडिटीज की ट्रेडिंग में जबरदस्त तेजी आने की उम्मीद है. यह भविष्य में MCX के लिए रेवेन्यू जेनरेशन के हिसाब से शानदार खबर है.

नई दिल्ली. स्टॉक मार्केट (Stock Market)  में बिग बुल (Big Bull) के ताैर पर पहचाने जाने वाले राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) ने मल्टीपल कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है. इसके बाद अब कंपनी में राकेश झुनझुनवाला की कुल हिस्सेदारी 4.9 फीसदी हो गई है, जो दिसंबर 2020 में 3.92 फीसदी थी. राकेश झुनझुनवाला के बारे में यही बात कही जाती है कि वे बाजार की चाल भांपकर कंपनियों में अपने स्टेक घटातेबढ़ाते रहते हैं. वह जानते हैं कि कब किस कंपनी में हिस्सेदारी बढ़ानी है और किस स्टॉक से पीछा छुड़ाना है. वे अपने पोर्टफोलियो में केवल क्वालिटी स्टॉक्स को जगह देते हैं और उन्हीं में से एक MCX भी हैजिसे लेकर मार्केट एक्सपर्ट्स (Market Expert) का कहना है कि कमोडिटी ट्रेडिंग में MCX की मोनोपोली है. साथ ही उसका रेवेन्यू भी स्टेबल है. यही वजह है कि राकेश झुनझुनवाला ने MCX में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है.

फ्यूचर है और ब्राइट

मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस साल अच्छे मॉनसून की संभावना है, जिससे एग्रीकल्चर कमोडिटीज की ट्रेडिंग में जबरदस्त तेजी आने की उम्मीद है. यह भविष्य में MCX के लिए रेवेन्यू जेनरेशन के हिसाब से शानदार खबर है. इस वजह से एक्सपर्ट्स ने MCX के स्टॉक्स को Buy रेटिंग दी है और 1600 रुपये प्रति शेयर के टार्गेट प्राइस को ध्यान में रखकर खरीदारी करने की सलाह दी है. आपको बता दें कि MCX के डेटा के मुताबिक, राकेश झुनझुनवाला ने जनवरी 2021 से मार्च के बीच MCX के 5 लाख इक्विटी शेयर खरीदे, जिससे कंपनी में उनके कुल शेयर की संख्या 25 लाख हो गई है. यह कंपनी के कुल शेयर का 4.90% है. Profitmart Securities के हेड ऑफ रिसर्च अविनाश गोराक्षर ने कहा कि कंपनी का आउटलपुक पॉजिटिव है और अच्छे मॉनसून से इसका रेवेन्यू और बढ़ने की उम्मीद है. वहीं SMC के मुदित गोयल ने इंवेस्टर्स को इसके स्टॉक्स को खरीदने की सलाह ही और MCX के शेयर का इमिडिएट टार्गेट प्राइस 1560 रुपये दिया. साथ ही कहा कि कंपनी के शेयर 1600 रुपये के भाव तक पहुंच सकते हैं. उन्होंने इसके स्टॉक्स का स्टॉप लॉस 1455 रखने की सलाह दी. 

ये भी पढ़ें –   चुटकियों में पता करें आपका पैसा डबल होने का वक्त, बस यह फार्मूला अपनाएं

फोर्टिस हेल्थकेयर में भी बढ़ाई हिस्सेदारी

बिग बुल ने इस साल जनवरी में फोर्टिंस हेल्थकेयर लिमिटेड (Fortis Healthcare Limited) में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई. BSE पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, राकेश झुनझुनवाला ने फोर्टिस हेल्थकेयर में जनवरी, 2021 में 1.66% हिस्सेदारी बढ़ाई जिससे कंपनी में अब उनकी कुल हिस्सेदारी 4.31% हो गई है. झुनझुनवाला द्वारा फोर्टिंस हेल्थकेयर में हिस्सेदारी बढ़ाने के बाद से कंपनी के स्टॉक्स में इस साल 30% की उछाल आई है.









Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *