Breaking News

SBI के 44 करोड़ ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, आज 3.25 बजे से काम नहीं करेगा ये…अभी निपटा लें जरूरी काम!


नई दिल्ली: अगर आप भी SBI (State Bank Of India) ग्राहक हैं तो आपके लिए जरुरी खबर है. 4 अप्रैल यानी आज ग्राहकों को डिजिटल ट्रांजेक्शन करने में परेशानी हो सकती है. आज दोपहर करीब दो घंटे तक SBI के इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म ठप रहेगी. बैंक ने कहा कि आज साढ़े तीन घंटों के लिए इंटरनेट बैंकिंग, योनो ऐप और योनो लाइट ऐप की सुविधा उपलब्ध नहीं हो पाएगी. बैंक अपनी सर्विस को अपग्रेड कर रहा है, जिसकी वजह से यह सर्विस उपलब्ध नहीं रहेगी.

बैंक ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है. बैंक ने ट्वीट में लिखा है कि, “हम अपने सम्मानित ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि हम उन्हें एक बेहतर ऑनलाइन बैंकिंग अनुभव देने के लिए अपने इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म को अपग्रेड करेंगे. असुविधा के लिए खेद है.”

यह भी पढ़ें: Petrol Price Today: अब सस्ते में फुल कराएं अपनी गाड़ी की टंकी, जानें अब तक कितना सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल?

3.25 बजे से रहेगी बंदबैंक 4 अप्रैल को 3.25 बजे से 5.25 बजे तक मेंटेनेंस का काम करेगा. मेंटेनेंस एक्टिविटी के चलते ग्राहक दो घंटे के लिए इंटरनेट बैंकिंग, योनो ऐप (YONO App), योनो लाइट (YONO Lite) और यूपीआई (UPI) का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. इसलिए अगर आपको ऑनलाइन बैंकिग से जुड़ा कोई भी काम है तो उसको फटाफट अभी ही निपटा लें.

बता दें कि एसबीआई के देशभर में 44 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हैं. एसबीआई ने डिजिटल ट्रांजैक्शन में जो रिकॉर्ड कायम किया है, उसमें इसके योनो ऐप का बड़ा योगदान है. आंकड़ों के मुताबिक योनो के जरिए बैंक ने करीब 10 लाख से अधिक पर्सनल लोन बांटे गए हैं.

क्या है योनो?
स्टेट बैंक ग्राहकों को ऑनलाइन सुविधा के लिए योनो ऐप उपलब्ध कराता है, जिसके जरिए ग्राहक वित्तीय और अन्य सेवाओं जैसे फ्लाइट, ट्रेन, बस और टैक्सी बुकिंग, ऑनलाइन शॉपिंग या मेडिकल बिल का पेमेंट आसानी से कर सकता है. इसको आप स्मार्टफोन के जरिए इस्तेमाल कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: केवल 9 रुपये में मिल रहा LPG गैस सिलेंडर! आज ही उठाएं इस शानदार ऑफर का लाभ, फटाफट चेक करें प्रोसेस

वेबसाइट पर ही करें भरोसा
इसके अलावा SBI ने कहा है कि ग्राहक बैंक से जुड़े अपडेट्स या सूचनाओं के लिए https://bank.sbi वेबसाइट पर ही जाएं. किसी अन्य फेक साइट पर भरोसा न करें. इसके अलावा अगर बैंक के कस्टमर केयर को एक्सेस करना है तो इसके लिए नंबर 1800 11 2211, 1800 425 3800 और 080 26599990 हैं. गूगल सर्च पर मिले किसी और नंबर को SBI कस्टमर केयर नंबर न समझें.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *