Breaking News

Sukma encounter Bodies of 2 soldiers found 15 still missing Home Minister Amit Shah bowed to martyrs


रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा जिले (Sukma) की सीमा में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षा बल के पांच जवान शहीद हो गए, तथा 30 अन्य जवान घायल हो गए हैं. वहीं 15 जवान लापता हैं. छत्तीसगढ़ पुलिस (Chhattisgarh Police) सूत्रों के मुताबिक शहीद हुए 5 जवानों में से 2 का शव बरमाद कर लिया गया है. घायल हुए 30 जवानों में से 23 को बीजापुर और 7 को रायपुर हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया है. 

अभियान में शामिल थे 2 हजार जवान

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक सुरक्षा बलों ने घटनास्थल से एक महिला नक्सली का भी शव बरामद किया है. राज्य के नक्सल विरोधी अभियान के पुलिस उप महानिरीक्षक ओपी पाल ने बताया कि बीजापुर और सुकमा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षा बल के पांच जवान शहीद हो गए हैं तथा 30 अन्य जवान घायल हैं. 

जगदलपुर लाया गया जवान का शव

डीआईजी (नक्सल ऑपरेशन) ओ.पी. पाल ने बताया कि नक्सल विरोधी अभियान में बीजापुर जिले के तर्रेम, उसूर और पामेड़ से तथा सुकमा जिले के मिनपा और नरसापुरम से लगभग दो हजार जवान शामिल थे. नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में जान गंवाने वाले सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन के एक जवान के पार्थिव शरीर को आज जगदलपुर लाया गया.

 

मुठभेड़ में नक्सलियों को भी काफी नुकसान 

पाल ने बताया कि मुठभेड़ में कोबरा बटालियन का एक जवान, बस्तरिया बटालियन के दो जवानों तथा डीआरजी के दो जवानों (कुल पांच जवानों) शहीद हुए हैं. इस दौरान 30 जवान घायल हुए हैं. घायल जवानों में से 7 जवानों का रायपुर के अस्पताल में तथा 23 जवानों का इलाज बीजापुर के अस्पताल में किया गया है. मुठभेड़ में नक्सलियों को भी काफी नुकसान होने की खबर है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुठभेड़ में 5 जवानों की शहादत पर दुख व्यक्त किया है.

यह भी पढ़ें; Farmers Protest: राकेश टिकैत पर हमले के बाद गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों की महापंचायत आज

गृह मंत्री ने किया नमन

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने घायल हुए जवानों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए और शहीदों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए कहा है, ‘छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से लड़ते हुए शहीद हुए हमारे बहादुर सुरक्षाकर्मियों के बलिदान को नमन करता हूं. राष्ट्र उनकी वीरता को कभी नहीं भूलेगा. मेरी संवेदना उनके परिवारों के साथ है. हम शांति और प्रगति के इन दुश्मनों के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे.’

 

(INPUT: ANI)

LIVE TV





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *