Breaking News

There should be a CBI inquiry against Ajit Pawar, Parab on Waje’s claims: Maharashtra BJP-वाजे के दावों पर अजीत पवार, परब के खिलाफ सीबीआई जांच हो: महाराष्ट्र भाजपा– News18 Hindi


मुंबई . भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने बुधवार को राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Ajit Pawar) और परिवहन मंत्री अनिल परब के खिलाफ मुंबई के बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाजे (Sachin Waje) द्वारा लगाए गए आरोपों की सीबीआई से जांच कराने की मांग की. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखे एक पत्र में पाटिल ने वाजे द्वारा अप्रैल में एनआईए अदालत को सौंपे गए एक हस्तलिखित नोट का जिक्र किया.

उस नोट में पूर्व पुलिस अधिकारी ने दावा किया था कि पवार और परब ने उनसे मुंबई नागरिक निकाय में ठेकेदारों और अवैध गुटखा विक्रेताओं से कथित तौर पर पैसे वसूलने को कहा था. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता पवार और शिवसेना नेता परब ने विगत में वाजे के आरोपों का खंडन किया था. पाटिल ने 24 जून को कहा था कि भाजपा की राज्य कार्यकारिणी ने एक प्रस्ताव पारित कर उन आरोपों की जांच की मांग की है, जिनकी अब तक जांच नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें :  टीकाकरण से कोई भी बेघर वंचित न रह जाए, सुनिश्चित करें: मद्रास उच्च न्यायालय

ये भी पढ़ें :  ED को वेबसाइट के खिलाफ मामले में गौतम नवलखा का बयान दर्ज करने की अनुमति 

पाटिल ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘मुंबई पुलिस के एएसआई सचिन वाजे द्वारा अजीत पवार, अनिल परब तथा सहयोगियों के बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार में शामिल होने के संबंध में किए गए खुलासे चौंकाने वाले और शर्मनाक हैं. एक पत्र के जरिए मैंने केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी से दोनों मंत्रियों के खिलाफ सीबीआई जांच का आदेश देने का आग्रह किया है. ’’

कौन है सचिन वाजे 

मुंबई पुलिस के असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर सचिन वाजे राष्ट्रीय एजेंसी एनआईए की गिरफ्त में है. उसके वकील ने एक पत्र जारी किया है, जिससे महाराष्ट्र सरकार पर फिर संकट आ गया था. राज्य की सियासत में वाजे ऐसा शख्स बन गया है, जो लगातार अपने राज से राज्य के सत्ताधारी दल को मुश्किल में डाल रहा है. उसे एनआईए ने 13 मार्च को गिरफ्तार किया था. उसे रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरपर्सन मुकेश अंबानी के घर के पास विस्फोटक से भरी गाड़ी रखने की साजिश और गवाह मनसुख हिरेन की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *