Breaking News

West Bengal Election 2021 Mamata Banerjeee PM Narendra Modi Abbas Siddiqui ISF-PM मोदी क्या भगवान या ‘महामानव’ हैं, जो नतीजों की भविष्यवाणी कर रहे हैं: ममता बनर्जी


ममता बनर्जी ने कहा, ‘‘आप (मोदी) अपने आप को क्या समझते हैं, क्या आप भगवान या महामानव हैं? फाइल फोटो

ममता बनर्जी ने कहा, ‘‘आप (मोदी) अपने आप को क्या समझते हैं, क्या आप भगवान या महामानव हैं? फाइल फोटो

West Bengal Election 2021: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए जानना चाहा कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘भगवान या महामानव’ हैं, जो विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत का दावा कर रहे हैं, जबकि अभी छह चरण के चुनाव होने बाकी हैं.

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए जानना चाहा कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘भगवान या महामानव’ हैं जो विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत का दावा कर रहे हैं, जबकि अभी छह चरण के चुनाव होने बाकी हैं. हुगली जिले में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष बनर्जी ने इंडियन सेक्युलर फ्रंट (ISF) और इसके संस्थापक अब्बास सिद्दिकी (Abbas Siddiqui) का नाम लिए बिना कहा कि बीजेपी ऐसे ‘व्यक्ति’ को अल्पसख्ंयक मतों में सेंध लगाने के लिए रुपये दे रही है.

प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) ने शनिवार को एक चुनावी सभा में कहा था कि वह पश्चिम बंगाल में बीजेपी सरकार के होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे और उससे यथाशीघ्र प्रधानमंत्री किसान निधि योजना लागू करने के लिए कहेंगे. इस बयान का संदर्भ देते हुए बनर्जी ने कहा, ‘‘आप (मोदी) अपने आप को क्या समझते हैं, क्या आप भगवान या महामानव हैं?

मोदी ने शनिवार को मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए कुछ तृणमूल नेताओं का हवाला दिया जिनका दावा है कि बनर्जी 2024 का लोकसभा चुनाव वाराणसी से लड़ सकती हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि यह साबित करता है कि दीदी (बनर्जी) ने हार स्वीकार कर ली है.

ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि मोदी की बांग्लादेश के पहले प्रधानमंत्री शेख मुजीबुर रहमान की शताब्दी जयंती के मौके पर की गई पड़ोसी देश की यात्रा से वहां दंगे भड़के. बनर्जी ने परोक्ष रूप से सिद्दिकी का संदर्भ देते हुए कहा, ‘‘एक नया व्यक्ति आया है, जो राज्य में अल्पसंख्यक मतों को बांटने का प्रयास कर रहा है और उसे बीजेपी से इसके लिए रुपये मिल रहे हैं.’’

बता दें कि सिद्दिकी नीत आईएसएफ का माकपा और कांग्रेस के साथ गठबंधन है. बनर्जी ने जोर दिया, ‘‘वह सांप्रदायिक बयान दे रहे हैं, लेकिन उसका असर नहीं होगा. उन्होंने दावा किया कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह निर्वाचन आयोग को राज्य में पुलिस अधिकारियों के ताबदले के लिए निर्देश दे रहे हैं.









Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *